मुख्तार अंसारी को लाने पंजाब के रोपड़ जेल पहुंची यूपी पुलिस, जानिए क्या है सुरक्षा का पूरा प्लान

मुख्तार अंसारी को लाने पंजाब के रोपड़ जेल पहुंची यूपी पुलिस, जानिए क्या है सुरक्षा का पूरा प्लान

DESK : सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मुख्तार अंसारी की सुपुर्दगी लेने यूपी पुलिस पंजाब के रोपड़ जेल पहुंच गई है। मंगलवार को यूपी पुलिस का काफिला पंजाब पहुंचा।पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने उनकी अगवानी की। बताया जा रहा है कि सुबह यूपी पुलिस की टीम अंसारी को लेकर रवाना होगी। लगभग दो साल बाद मुख्तार अंसारी को यूपी लाया जाएगा।

हालांकि मुख्तार अंसारी को किस रुट से यूपी लाया जाएगा, इस बात को लेकर पूरी गोपनियता बरती जा रही है।बांदा से रवाना हुई टीम एक रास्ते के बजाय कई रास्तों का इस्तेमाल कर रही है। सभी रास्तों की समीक्षा के बाद पंजाब और उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों ने तीन रूटों में से एक अभेद्य रूट प्लान तैयार किया है। जिसको बेहद ही गोपनीय रखा गया है। इसमें यूपी पुलिस का एक वज्र वाहन और मुख्तार को ले जाने के लिए एंबुलेंस भी शामिल की गई है। पंजाब पुलिस के सूत्रों के अनुसार अंसारी की सुरक्षा को लेकर दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारी एक दूसरे के साथ संपर्क बनाए हैं।

सुरक्षा को लेकर नहीं लेना चाहते कोई रिस्क

रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश और पंजाब पुलिस कोई भी चूक नहीं करना चाहती है। सुरक्षा को लेकर गंभीरता इस बात से भी पता चलती है कि यूपी पुलिस की टीम में किसी अनहोनी को देखते हुए पुलिस जवानों के साथ एक बटालियन पीएसी भी रोपड़ भेजी है।

Find Us on Facebook

Trending News