बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाई के अंतिम संस्कार के लिए जा रहे बिहार के एडीजे को यूपी पुलिस ने घण्टों रोका..मचा बवाल

भाई के अंतिम संस्कार के लिए जा रहे बिहार के एडीजे को यूपी पुलिस ने घण्टों रोका..मचा बवाल

DESK : कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन का पालन सख्ती से करवाया जा रहा है ।देश के प्रत्येक राज्य की पुलिस खासकर कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर सतर्क और सचेत है। साथ ही हॉटस्पॉट इलाकों में तो लॉक डाउन का पालन काफी सख्ती से किया जा रहा है। इसी दौरान  बिहार के     एडीजे जब अपने भाई के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए गाजीपुर जा रहे थे तो उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस में देवरिया में घंटों तक रोक दिया। एडीजे  को सिवान से गाजीपुर के पहलवानपुर  जाना था । लॉक डाउन में उन्हें घर जाने के लिए पास होने के बावजूद भी पुलिस ने उन्हें 5 घंटे तक रोके रखा। घटना के संबंध में बताया गया है कि यह बीते सप्ताह की है।

बीजेएसए के सचिव ने की कार्रवाई की मांग
इस संबंध में बीजेएसए सचिव अजीत कुमार सिंह ने बताया है कि सिवान के अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश रामायण राम जब अपने भाई के अंतिम संस्कार में शामिल होने सिवान से गाजीपुर के पहलवान पुर जा रहे थे उस दौरान उन्हें देवरिया के गुथनी पुलिस ने घंटों थाने में बैठा कर रखा। एडीजे रामायण राम अपने पूरे परिवार के साथ घर जा रहे थे उन्हें भाई के अंतिम संस्कार में शामिल होना था ।लेकिन पुलिस की इस हरकत से उन्हें भाई के अंतिम संस्कार कराने में भी देरी हुई।

वैध पास के साथ जा रहे थे घर
बीजेएसए सचिव ने कहा है कि सिवान के अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश अपने भाई के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जाने से पहले वैध पास निर्गत करा लिया था। उसके बावजूद एक न्यायिक अधिकारी को देवरिया पुलिस ने घंटों तक गलत तरीके से रोक कर रखा। अजीत कुमार सिंह ने कहा है कि यह बेहद ही संवेदनशील मामला है ।देवरिया पुलिस व देवरिया के एसपी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए ।क्योंकि एडीजे को स्थानीय प्रशासन के द्वारा भाई के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए अनुमति प्रदान की गई थी। इसके बाद भी पता नहीं क्यों उत्तर प्रदेश की पुलिस ने वैध पास को भी मानने से इनकार करते हुए उन्हें घंटों थाने में परिवार के साथ बिठाए रखा।

मिली जानकारी के मुताबिक पिछले सप्ताह की शुक्रवार की शाम जब सिवान के जिला एवं सत्र न्यायाधीश अपने घर गाजीपुर के पहलवानपुर जा रहे थे उसी दौरान देवरिया जिले के एक चेक पोस्ट पर उन्हें रोका गया। बताया जा रहा है कि चुकी बिहार के सिवान में कई कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्र की जानकारी सबको है इसलिए मेहरौना पुलिस ने उन्हें अनुमति देने से इनकार कर दिया। वहीं दूसरी तरफ सचिव अजीत कुमार सिंह ने कहा है कि बिहार और यूपी के मुख्य सचिव साथ ही पुलिस महानिदेशक दोनों को पत्र लिखकर पुलिस साथ ही देवरिया एसपी पर कार्रवाई की मांग की है ।

Suggested News