बिहार बीजेपी की बैठक में तय हुए आगामी कार्यक्रम, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग शिविर का होगा आयोजन, 27 जून को होगी पीएम के ‘मन की बात’

बिहार बीजेपी की बैठक में तय हुए आगामी कार्यक्रम, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग शिविर का होगा आयोजन, 27 जून को होगी पीएम के ‘मन की बात’

PATNA: बिहार बीजेपी के मुख्यालय में शुक्रवार को प्रदेश अधिकारियों की बैठक बुलाई गई। बैठक में आगामी कार्यक्रमों पर विस्तारपूर्वक वार्ता की गई। इस संबंध में प्रदेश मुख्यालय प्रभारी सुरेष रूंगटा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि 20 जून से अगले 6 सप्ताह तक वर्चुअल प्रशिक्षण वर्ग किए जायेंगे। राष्ट्रीय प्रशिक्षण सत्र प्रत्येक सप्ताह रविवार को सुबह 10 बजे से 11.30 बजे तक होगा। प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग प्रत्येक मंगलवार को तथा जिला प्रशिक्षण वर्ग गुरूवार से लेकर शनिवार को सुबह 10 बजे से 11.30 बजे तक होगा। प्रदेश स्तर पर प्रशिक्षण वर्ग के प्रभारी भाजपा के प्रदेष महामंत्री देवेश कुमार बनाये गए हैं।

वहीं 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी प्रत्येक जिला एवं मंडल स्तर पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए योग शिविर का आयोजन करेगी। इस कार्यक्रम का प्रभारी भाजपा के प्रदेश महामंत्री डॉ. संजीव चैरसिया को बनाया गया है। वहीं 23 जून को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन प्रत्येक बूथ स्तर पर किया जाएगा। वहीं 23 जून के पूर्व संध्या पर डॉ मुखर्जी के बलिदान एवं कश्मीर के मुद्दे पर व्याख्यान एवं गोष्ठी का आयोजन जिला स्तर पर किया जायेगा । इसके अलावा 23 जून से 06 जुलाई तक सभी बूथों पर वृक्षारोपण किया जायेगा। तालाब, कुआं, नदियों के जल स्वच्छ करने तथा सार्वजनिक जगहों से प्लास्टिक कचरा चुनकर कूड़ेदान में डाला जायेगा । इस कार्यक्रम के प्रभारी प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेष तिवारी बनाए गए हैं । 

वहीं 25 जून को आपातकाल का काला दिन बताते हुए मंडल स्तर पर 1974 के छात्र आन्दोलनकारियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। कांग्रेस द्वारा लोकतंत्र की हत्या तथा अभिव्यक्ति की आजादी छीनने की घटना से अवगत कराने हेतु सभी जिलों में प्रेसवार्ता आयोजित किया जायेगा। इस कार्यक्रम के प्रभारी प्रदेष उपाध्यक्ष डॉ राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता बनाये गये हैं। साथ ही 27 जून को ‘मन की बात’ हर बूथ पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सुना जायेगा। उसी दिन 11.45 बजे से भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की एक दिवसीय वर्चुअल बैठक आयोजित की गयी है। इस बैठक में सभी जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे। कार्यक्रम के प्रभारी भाजपा के प्रदेष महामंत्री सुशील चैधरी को बनाया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News