बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपेंद्र कुशवाहा ने फिर से BJP अध्यक्ष को लपेटा, संजय जायसवाल को दिया 'ये' जवाब......

उपेंद्र कुशवाहा ने फिर से BJP अध्यक्ष को लपेटा, संजय जायसवाल को दिया 'ये' जवाब......

PATNA : एक साहित्यकार द्वारा सम्राट अशोक की तुलना औरंगजेब से किये जाने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले को लेकर भाजपा और जदयू नेता आमने सामने हो गए हैं। आज एक बार फिर जदयू संसदीय दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने भाजपा प्रदेश संजय जायसवाल के नाम पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने लिखा है की गठबंधन के सन्दर्भ में दिए गए आपके वक्तव्य से मै पूरी तरह सहमत हूँ। गठबंधन ठीक तरह से चले, यह राज्यहित में आवश्यक है और इसे जारी रखना हमारा- आपका कर्तव्य है। लेकिन सम्राट अशोक वाले मुद्दे पर हम आपकी राय से सहमत नहीं हो सकते। क्योंकि इस सन्दर्भ में आपका वक्तव्य पूर्णतः गोल मटोल एवं भटकाव पैदा करने वाला है। आपने लिखा है कि आपकी पार्टी भारतीय राजाओं के स्वर्णिम इतिहास में कोई छेड़छाड़ बर्दास्त नहीं कर सकती। मेरा सवाल है कि आप दया प्रसाद सिन्हा के द्वारा घोर व अमर्यादित भाषा में सम्राट अशोक की औरंगजेब से की गई तुलना को इतिहास में छेड़छाड़ मानते है या नहीं?

आपने अपने वक्तव्य में कहा है कि राष्ट्रपति द्वारा दिए गए पुरस्कार की वापसी की मांग प्रधानमंत्री से करना बकवास है। मेरा आपसे दूसरा सवाल है कि मांग प्रधानमंत्री से की जाए या राष्ट्रपति से यह तो हम दोनों मिलकर तय कर लेंगे, परन्तु पहले आप साफ-साफ यह तो बताइए कि पुरस्कार वापसी की हमारी मांग का आप समर्थन करते है या नहीं?

आपने अपने वक्तव्य में यह लिखा है कि बिहार की सरकार आपके आवेदन पर कार्रवाई करते हुए दया प्रसाद सिन्हा को सजायाफ्ता बनाये, फिर पदमश्री  पुरस्कार वापस लेने की मांग को लेकर एक प्रतिनिधि मंडल राष्ट्रपति से मिले। आपका यह वक्तव्य भी पूर्णतः भटकाव पैदा करने वाला है, क्योकि अपने वक्तव्य में आपने स्वयं इस बात का उल्लेख किया है कि पहलवान सुशील कुमार पर हत्या के आरोप सिद्ध होने के बावजूद राष्ट्रपति ने उनका पदक वापस नहीं लिया गया। फिर भी आपका यह कहना कि दया प्रसाद सिन्हा को सजायाफ्ता हो जाने के बाद पुरस्कार वापसी की मांग की जाए, हास्यपद नहीं तो और क्या है? आपके वक्तव्य से स्पष्ट है कि पुरस्कार वापसी में राज्य सरकार की कोई भूमिका नहीं है। 

उन्होंने लिखा है की सम्राट अशोक के प्रति अपमान जनक रूप से इतिहास को नए सिरे से परिभाषित करने के कुत्स्ति प्रयास का विरोध का इतिश्री बिहार पुलिस में एक आवेदन देकर कर लेना आपके लिए तो संभव है। लेकिन हमारा विरोध तबतक जारी रहेगा। जबतक दया प्रसाद सिन्हा का पुरस्कार वापिस नहीं हो जाता चाहे राष्ट्रपति जी करे या प्रधानमंत्री।  

विवेकानंद की रिपोर्ट        

Suggested News