बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अशोक जयंती पर भव्य आयोजन करने वाली भाजपा से उपेन्द्र कुशवाहा ने पूछा बड़ा सवाल

अशोक जयंती पर भव्य आयोजन करने वाली भाजपा से उपेन्द्र कुशवाहा ने पूछा बड़ा सवाल

पटना. सम्राट अशोक जयंती के नाम पर मचे सियासी घमासान के बीच जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि यह अच्छी बात है कि घर घर में सम्राट अशोक जयंती मनाई जाए. दरअसल भाजपा ने शुक्रवार को जयंती का आयोजन किया जबकि जदयू एक दिन बाद आयोजन कर रही है. कुशवाहा ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन कब जयंती मना रहा है. 

उन्होंने कहा कि सम्राट अशोक पर आपतिजनक बातें करने वाले एक साहित्यकार को केंद्र सरकार की ओर से प्रोत्साहित किया गया. ऐसे में हमारी मांग रही कि उस साहित्यकार पर कार्रवाई हो. भाजपा के नेता भी कार्रवाई की मांग किये. लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. ऐसे में भाजपा को चाहिए कि वह जयंती मानने के साथ ही जिसे उन लोगों ने अक्षम्य अपराध कहा था उस पर कार्रवाई करें.

एमएलसी चुनाव परिणाम को लेकर कुशवाहा ने कहा कि बिहार विधान परिषद के चुनाव में कई जगह जीत की आशा थी लेकिन हम सभी जगहों पर सफल नहीं हो पाए. निश्चित तौर पर परिणाम की समीक्षा होगी. समीक्षा के बाद ही पार्टी इस मामले पर विचार करेगी. दरअसल 24 सीटों के आए चुनाव परिणाम में भाजपा को 7 और जदयू को 5 सीटों पर सफलता मिली है. वहीं एक सीट पशुपति पारस के दल ने जीता है. इस तरह एनडीए ने 13 सीटों पर जीत हासिल की है. इसी को लेकर कुशवाहा ने एनडीए को कुछ और सीटों पर जीत न मिलने पर समीक्षा की बात कही. 

उनसे जब पूछा गया था कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के गढ़ कहे जाने वाले मुंगेर-लखीसराय में उनके करीबी माने जाने वाले संजय प्रसाद चुनाव हार गए. उनकी हर का क्या कारण रहा. इस पर उन्होंने कहा कि चुनाव में हार जीत को किसी व्यक्ति विशेष से जोड़ना ठीक नहीं है. अगर ऐसी बात है तेजस्वी यादव के क्षेत्र में भी राजद की हार हुई है. वहीं संजय जयसवाल के क्षेत्र में एनडीए का उम्मीदवार हार गया. इसीलिए चुनावी हार को किसी व्यक्ति विशेष से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. 


Suggested News