बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपेंद्र कुशवाहा MLC हैं उनके सवाल का जवाब मेरे MLC देंगे, BJP अध्यक्ष ने कुशवाहा को बताई हैसियत

उपेंद्र कुशवाहा MLC हैं उनके सवाल का जवाब मेरे MLC देंगे, BJP अध्यक्ष ने कुशवाहा को बताई हैसियत

पटना. जदयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा द्वारा आम बजट को जनविरोधी बताने पर बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने उन्हें खूब सुनाया है. जायसवाल ने बुधवार को कुशवाहा के राजनीतिक स्तर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कुशवाहा एक एमएलसी हैं और वे बजट पर क्या सवाल कर रहे हैं इसका जवाब हमारे दल के एमएलसी देंगे. जायसवाल ने परोक्ष रूप से कहा कि कुशवाहा जिस कद के नेता हैं उनके सवालों का जवाब भाजपा अध्यक्ष नहीं बल्कि उनके कद के भाजपा नेता ही देंगे. 

उपेंद्र कुशवाहा इस समय जनता दल युनाइटेड के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी नीत सरकार पर निशाना साधते हुए मंगलवार को पेश आम बजट को बिहार के लिए निराशाजनक बताया था. कुशवाहा ने ट्वीट किया, ‘केन्द्रीय बजट विकसित राज्यों के लिए ऐतिहासिक परन्तु बिहार के लिए निराशाजनक है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को अनसुना कर हम बिहारवासियों को निराश किया है.

हालाँकि कुशवाहा के आरोपों से अलग बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बजट की सराहना की थी. उन्होंने कहा कि संतुलित बजट पेश करने के लिए मैं केंद्र सरकार को बधाई देता हूं. केंद्र सरकार के द्वारा देश में बड़े पैमाने पर आधारभूत संरचना के निर्माण का निर्णय भी स्वागत योग्य है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा अपने संसाधनों से गंगा के दोनों किनारों के 13 जिलों में जैविक कॉरिडोर विकसित किया जा रहा है. इस वर्ष केंद्रीय बजट में गंगा के किनारे 5 किलोमीटर के स्ट्रेच में प्राकृतिक खेती का कोरिडोर विकसित करने का निर्णय लिया गया है. केंद्र सरकार का यह कदम सराहनीय है.

डॉ जायसवाल ने इसे ही मुद्दा बनाते हुए कहा कि जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बजट की सराहना कर दी है तो बाकि कोई क्या बयान देता है इसका कोई मतलब नहीं है. साथ ही उन्होंने कुशवाहा को अपने पद के स्तर का नेता भी नहीं करार दिया. कुशवाहा इस समय एमएलसी हैं, इसलिए जायसवाल ने कहा कि उनके सवालों का जवाब हमारे एमएलसी द्नेगे. 

यह कोई पहला मौका नहीं है जब जायसवाल ने कुशवाहा पर कटाक्ष किया है. एक दिन पूर्व भी जायसवाल ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी. सोशल मीडिया पर ही संजय जायसवाल ने सीधे उपेन्द्र कुशवाहा पर हमला बोला. संजय जायसवाल ने लिखा कि उपेंद्र कुशवाहा के बुद्धि पर तरस आता है, वो केन्द्रीय मंत्री रह चुके हैं. उन्हें इतना भी मालूम नहीं कि बजट में इस तरह की बातें नहीं होती.

इसके पूर्व सम्राट अशोक से सम्बंधित विवाद होने के समय भी जायसवाल ने कुशवाहा को खूब खरी खोटी सुनाई थी. 


Suggested News