बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपेंद्र कुशवाहा ने जीतनराम मांझी से की मुलाकात, 26 नवंबर से प्रस्तावित आमरण अनशन को लेकर मांगा समर्थन

उपेंद्र कुशवाहा ने जीतनराम मांझी से की मुलाकात, 26 नवंबर से प्रस्तावित आमरण अनशन को लेकर मांगा समर्थन

PATN:  रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा केंद्रीय विद्यालय की जमीन को लेकर आमरण अनशन पर बैठेंगे। वे 26 नवंबर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे.अपने आंदोलन को सफल बनाने को लेकर कुशवाहा ने सहयोगी दल के नेताओं से भी संपर्क साधा है. कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के बिहार आने पर उन्होंने शनिवार की रात गोहिल से भी मुलाकात की थी और उनका समर्थन मांगा था।इसके बाद आज वे पूर्व सीएम जीतनराम मांझी के आवास जाकर उनसे मुलाकात की।कुशवाहा ने जीतनराम मांझी से मुलाकात के दौरान विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की।साथ हीं 26 नवंबर से प्रस्तावित आंदोलन को लेकर समर्थन मांगा।

 दरअसल रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा शिक्षा सुधार वरना जीना बेकार अभियान के तहत शिक्षा में सुधार को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

इस बार वे केंद्रीय विद्यालय के मुद्दे पर अनशन करेंगे ।अनशन पटना में 26 नवंबर से शुरू होगा उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि राज्य सरकार अपना रवैया बदले और केंद्र से स्वीकृत नवादा और औरंगाबाद के देव कुंड में केंद्रीय विद्यालय के लिए तत्काल जमीन दें. इसके साथ ही जिन जिलों में केंद्रीय विद्यालय नहीं है वहां के लिए प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजें.

भवन हीन केंद्रीय विद्यालयों के लिए जल्द से जल्द जमीन दें. कुशवाहा ने कहा कि इसको लेकर वो कई बार सीएम नीतीश को पत्र लिख चुके हैं. केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री ने भी कई बार बिहार सरकार को पत्र लिखा है बावजूद इसके नीतीश सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रहा. लिहाजा अब आमरण अनशन करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा है.

Suggested News