उपेंद्र कुशवाहा की घोषणा - नीतीश कुमार के नेतृत्व में करेंगे लाल किले पर कब्ज़ा, भाजपा के कुकर्मों को पहुंचाएंगे गांव-गांव

उपेंद्र कुशवाहा की घोषणा - नीतीश कुमार के नेतृत्व में करेंगे लाल किले पर कब्ज़ा, भाजपा के कुकर्मों को पहुंचाएंगे गांव-गांव

पटना. जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राष्ट्रीय स्तर पर मांग है. कर्पूरी ठाकुर के अरमानों को नीतीश कुमार के नेतृत्व दिल्ली तक पहुंचना है. जदयू के खुला अधिवेशन को संबोधित करते हुए उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार को दिल्ली में पीएम पद तक पहुँचाने की दिशा में काम करने का आह्वान किया. कुशवाहा ने कहा कि 6 महीने हम संघर्ष करेंगे फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में लाल किले पर कब्ज़ा करेंगे.

वहीं कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में जदयू की हुई हार पर कहा कि इसके लिए अलग से समीक्षा की जायेंगी। वहीं भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी कैसी पार्टी है यह बताने की जरूरत नहीं है. जरूरत है कि उनके कुकर्मों को गांव गांव तक पहुंचाना है. इस दौरान उन्होंने जजों की बहाली प्रकिया पर भी सवाल किया. कुशवाहा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट में जजों की बहाली होती, वह गैर संविधानिक व्यवस्था है। भारत सरकार के मंत्री का बयान देखकर खुश होने की जरूरत नहीं है बल्कि कोलेजियम सिस्टम से नाते रिश्तेदार जज बनते हैं। भारत सरकार जजों को अपने नियंत्रण में लेने की कोशिश कर रही है, यह और खतरनाक है।

उन्होंने मांग की कि कोलीजियम हटाकर प्रतियोगिता से जजों की बहाली होनी चाहिए. खुली प्रतियोगिता से कलक्टर और मजिस्ट्रेट की बहाली होती है। ठीक वैसे ही बहाली हो। इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में हमें अगले चुनाव में देश स्तर पर विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश करनी चाहिए. कर्पूरी ठाकुर ने समाज में समानता के लिए जिन बदलवों की शुरुआत की थी उसे नीतीश कुमार को दिल्ली भेजने पर ही पूरा किया जा सकता है. 


Find Us on Facebook

Trending News