बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपेन्द्र कुशवाहा की खरी-खरीः JDU संगठन में सुस्ती,अफशरशाही से त्रस्त हैं बिहार के लोग

उपेन्द्र कुशवाहा की खरी-खरीः JDU संगठन में सुस्ती,अफशरशाही से त्रस्त हैं बिहार के लोग

PATNA: सत्ताधारी जेडीयू संसदी बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने पहले दौर का प्रवास कार्यक्रम खत्म कर लिया है। पहले दौर में उपेन्द्र कुशवाहा ने बगहा,बेतिया मोतिहारी समेत 4 जिलों का दौरा किया और ग्राउंड रिपोर्ट ली। जेडीयू संसदी बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने धरातल पर जाकर जो परखा और समझा वो पार्टी और सरकार दोनों के लिए चिंताजनक है। कुशवाहा को निचले स्तर पर संगठन में सुस्ती और अफशरशाही से लोग त्रस्त दिखे।

संगठन की सुस्ती और अफशरशाही

पटना में पत्रकारों से बातचीत में उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि 4 जिलों की यात्रा में पार्टी नेताओं का भरपूर सहयोग मिला है। पार्टी का संगठन है और कार्यकर्ता भी हैं लेकिन उनमें सुस्ती है। उन्होंने कहा कि यह सुस्ती कोरोना व अन्य वजहों से पार्टी नेताओं में सक्रियता की कमी दिखती है। हालांकि वो वजह क्या है इसका खुलासा उपेन्द्र कुशवाहा नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के प्रति लोगों के मन में विश्वास है.पर स्थानीय स्तर पर लोगों को अधिकारियों के प्रति बड़ी नाराजगी है. कई जगहों पर लोगों ने स्थानीय अधिकारियों की शिकायत की है। उन्होंने कहा कि लोगों के शिकायतों को दूर करने की कोशिश की जाएगी .उपेन्द्र कुशवाहा ने अधिकारियों की मनमानी पर कहा कि कोई ऐसा मैकेनिज्म बनाई जाए जिससे ग्रामीण इलाकों में भी पार्टी के नेताओ की भूमिका सुनिश्चित हो । इस संबंध में कार्यकर्ताओं ने कई तरह की राय दी है।

जेडीयू की 18 ताऱीख को मीटिंग पर कुशवाहा शामिल होंगे या नहीं इस पर संशय

जेडीयू की 18 जुलाई को प्रस्तावित बैठक में शामिल होने पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मीटिंग में शामिल होने का मुझे आमंत्रण दिया गया है. हालांकि उसी दिन हमारी यात्रा औरंगाबाद में है। ऐसे में दोनो में से कहीं एक ही जगह रह सकता हूं.प्रवास कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की तस्वीर नही होने पर उपेंद्र कुशवाहा का ने कहा कि यात्रा में किसी की तस्वीर लगाने का कोई मतलब नही था । पार्टी की ओर से या मेरी तरफ से कही भी पोस्टर नही लगाया गया था। 

Suggested News