बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

SC-ST Act- सवर्णों का भारत बंद कल, बिहार में भी दिखेगा असर

SC-ST Act- सवर्णों का भारत बंद कल, बिहार में भी दिखेगा असर

न्यूज4नेशन डेस्क- SC-ST संशोधन एक्ट के खिलाफ सवर्णों का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस एक्ट में संशोधन को लेकर सवर्णों में मोदी सरकार के खिलाफ उबाल साफ देखने को मिल रहा है.
 करणी सेना की अगुवाई में कल (गुरुवार) को सवर्ण समाज ने भारत बंद बुलाया है. सवर्णों के इस बंद के मद्देनजर देश भर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई, खास तौर पर मध्य प्रदेश में सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए हैं.
  

सीएम शिवराज के मुंह पर कालिख पोतने की धमकी

आपको बता दें कि भिंड़, ग्वालियर, छतरपुर, रीवा, शिवपुरी समेत यहां कई शहरों में धारा 144 लागू कर दी गई है. मध्य प्रदेश में सवर्ण समाज के कई संगठन सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके निशाने पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही हैं. करणी सेना कि गुरुवार को सीएम शिवराज क मुंह पर कालिख पोतने की धमकी भी दे डाली है.
 
 बढ़ सकती है बीजेपी की परेशानी
 
करणी सेना की भारत बंद की ये ललकार मध्य प्रदेश से निकलकर राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी की परेशानी बढ़ा सकती है, क्योंकि राजस्थान में इस संगठन का बड़ा प्रभाव है.

बिहार में दिखेगा बंद का असर
 
SC-ST संशोधन एक्ट के खिलाफ कल भारत बंद के समर्थन में सवर्ण सेना भी उतर आई है. सवर्ण सेना का राष्ट्रीय संयोजक भागवत शर्मा ने बंद का समर्थन करते हुए कहा है कि SC-ST एक्ट के माध्यम से सवर्ण समाज एवं पिछड़ा समाज का शोषण करने में लगी है. आज 75% से भी अधिक मामलों में हरिजन एक्ट फर्जी निकलते हैं.


Suggested News