बिहार विधानसभा में पारित हुआ गरीब सवर्ण आरक्षण बिल, विपक्ष के हंगामे पर सीएम नीतीश ने साधा लालू पर निशाना

बिहार विधानसभा में पारित हुआ गरीब सवर्ण आरक्षण बिल, विपक्ष के हंगामे पर सीएम नीतीश ने साधा लालू पर निशाना

PATNA : आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को आरक्षण देने वाला बिल सोमवार को विपक्ष के भारी हंगामे के बीच बिहार विधानसभा में पारित हो गया। गरीब सवर्ण आरक्षण बिल पर बोलते हुए सीएम नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए राजद पर निशाना साधा। सीएम नीतीश ने कहा कि इस बिल को सर्वसम्मत्ति से पास होना चाहिए था लेकिन रांची से आदेश आने के बाद विपक्ष ने हंगामा किया। उन्होंने कहा कि गरीब सवर्ण आरक्षण बिल को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए थी। सीएम ने कहा कि गरीब सवर्णों को अलग से आरक्षण दिया गया है इससे पहले से आरक्षण का लाभ ले रहे लोगों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।
 क्या कहा सीएम नीतीश ने

विपक्ष के हंगामे के बीच ही सीएम नीतीश सवर्ण आरक्षण बिल पर सदन  में बोलते रहे। इस दौरान विपक्ष लगातार वेल में आकर हंगामा करता रहा। विपक्ष के हंगामे के बीच सीएम नीतीश कुमार ने आश्चर्य जताया और कहा कि इन लोगों पर उल्टा असर होता है। नीतीश कुमार ने विपक्ष के हंगामे को लेकर लालू यादव पर हमला बोला और कहा कि रांची से आये आदेश का ही ये लोग पालन कर रहे हैं।

 इससे पहले सोमवार को मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर आरेजडी विधायकों ने सीएम नीतीश के खिलाफ नारेबाजी की। राजद विधायकों के हंगामे के कारण सदन को दोपहर 2 बजे के लिए स्थगित कर दिया गया था। विपक्षी विधायकों ने इस दौरान सीएम के इस्तीफे की मांग की। सदन में तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव तो मौजूद नहीं थे लेकिन उन्होंने भी सोमवार की सुबह ट्वीट करके सीएम नीतीश के इस्तीफे की मांग की थी। बता दें कि इससे पहले लोकसभा और राज्यसभा में भी राजद ने सवर्ण आरक्षण बिल का विरोध किया था।

Find Us on Facebook

Trending News