UPPSC RECRUITMENT: 1370 पदों को भरने के लिए यूपीपीएससी ने जारी किया नोटिफिकेशन, 15 अक्टूबर है आवेदन की आखिरी तारीख

UPPSC RECRUITMENT: 1370 पदों को भरने के लिए यूपीपीएससी ने जारी किया नोटिफिकेशन, 15 अक्टूबर है आवेदन की आखिरी तारीख

N4N DESK: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पॉलिटेक्निक कॉलेजों में भर्ती का नया नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। टेक्निकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के तहत गर्वमेंट पॉलिटेक्निक में प्रधानाचार्य के 13, अलग अलग सब्जेक्ट के लेक्चरर के 1,254, वर्कशॉप सुप्रीन्टेंडेंट के 16 और लाइब्रेरियन के 87 पदों पर भर्ती होनी है। इस तरह कुल 1370 पदों को भरा जाएगा। 

पहले भी आयोग के द्वारा आवेदन जारी कि गई थी, मगर फिर आयोग के द्वारा उसे रद्द भी कर दिया गया। एक हफ्ते में वापस नोटीफिकेशन जारी करने कि बात कि गई थी। 1370 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 सितंबर से शुरू हो चुके हैं। ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) ने इन पदों पर भर्ती की नियमावली में संशोधन कर दिया था।

15 अक्टूबर तक भर सकते हैं आवेदन 

ऑनलाइन माध्यम से एग्जाम फीस 12 अक्टूबर तक जमा करनी होगी और ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तिथि 15 अक्टूबर होगी। बता दें कि लिखित परीक्षा की संभावित तारीख 12 दिसंबर है। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार प्रधानाचार्य के लिए 35 से 50 वर्ष और अन्य पदों के लिए 21 से 40 वर्षों के अभ्यर्थी ही आवेदन भर सकते हैं। इसके लिए डीटेल्ड नोटिफिकेशन 15 सितंबर को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है। आवेदन करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवार uppsc.up.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन देखें और आवेदन करें।

7 सितंबर को कर दिया गया था आवेदन निरस्त 

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) द्वारा पुराने विज्ञापनों को बदलाव कर नए सिरे से एवं नए नियमों के साथ भर्ती करने को पत्र लिखा था। इसी कारण आयोग ने 2017-18 में जारी विज्ञापन 7 सितंबर को निरस्त कर दिया था। तीन साल पहले 1261 पदों पर भर्ती करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था, लेकिन बीच में 109 पदों का अधियाचन और आ गया। इन पदों को भी पूर्व में विज्ञापित पदों के साथ शामिल करते हुए 1370 पदों पर नए सिरे से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। 

यूपी सेक्रेटरेट में एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी भर्ती 2013 पर नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया से 176 पद भरे जाने हैं। पहले एग्जाम में होने वाली शॉर्ट हैंड और हिंदी टाइपिंग में 8 फीसदी तक गलती करने की छूट थी, लेकिन अब इसे भी खत्म कर दिया गया है। अब गलती करने की कोई गुंजाइश नहीं है। अब शॉर्ट हैंड या हिंदी टाइपिंग में कोई भी गलती करने पर सलेक्शन नहीं किया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News