बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में नियोजित शिक्षकों का बवाल, के.के पाठक का दिल्ली दौरा, शिक्षा मंत्री और सीएम के प्रधान सचिव का फोन नहीं उठा रहे ACS, जानिए क्या है पूरा मामला

पटना में नियोजित शिक्षकों का बवाल, के.के पाठक का दिल्ली दौरा, शिक्षा मंत्री और सीएम के प्रधान सचिव का फोन नहीं उठा रहे ACS, जानिए क्या है पूरा मामला

PATNA: बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को लेकर बवाल लगातार जारी है। स्कूलों का टाइमिंग और समक्षता परीक्षा को रद्द करने को लेकर शिक्षक के.के पाठक के खिलाफ खड़े हैं। एक ओर जहां शिक्षक के. के पाठक के खिलाफ विरोध- प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर समक्षता परीक्षा के पहले के.के पाठक दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। बीती शाम एयर इंडिया की फ्लाइट से के.के पाठक दिल्ली रवाना हो गए हैं। जल्दी में के.के पाठक पटना एयरपोर्ट पर दिखे गए। इस दौरान के.के पाठक मीडिया के सवालों का जबाव नहीं दिया।

दो दिनों तक दिल्ली रहेंगे पाठक 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केके पाठक शनिवार, रविवार और सोमवार तक दिल्ली प्रवास पर रहेंगे। हालांकि, केके पाठक किस लिए दिल्ली जा रहे हैं, इस बारे में खुलासा नहीं हो पाया है। वहीं आज पटना में नियोजित शिक्षक शिक्षक एकता मंच के साथ पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं। नियोजित शिक्षक समक्षता परीक्षा के पहले अपना एडमिट कार्ड जलाकर प्रदर्शन करने वाले हैं। वहीं बिहार विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान भी विपक्ष के के पाठक को लेकर भारी बवाल कर रहे हैं। स्कूलों की टाइमिंग को लेकर सीएम नीतीश के आदेश के बाद भी शिक्षा विभाग के ओर से कोई नोटिस नहीं जारी की गई है। जिससे समय को लेकर सस्पेंस जारी है। 

फोन का जवाब नहीं दे रहे पाठक

शिक्षकों का कहना है कि समझ में नहीं आ रहा है कि मुख्यमंत्री की बात सुनी जाए या फिर केके पाठक के रास्ते पर चला जाए। उधर, जिलों में जिला शिक्षा पदाधिकारी और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ये दबाव बनाए हुए हैं कि पूर्व की भांति ही अभी स्कूलों का समय है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम नीतीश कुमार के आदेश पर उनके प्रधान सचिव दीपक कुमार की ओर से के.के पाठक को फोन किया गया। लेकिन के.के पाठक ने फोन नहीं उठाया। वहीं शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने भी के.के पाठक को फोन कर पाठक से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कोई रिस्पांस नहीं दिया। 

नहीं खत्म हो रहा समय को लेकर सस्पेंस

वहीं शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने भी स्पष्ट किया है कि स्कूल 10 बजे से 4 बजे तक ही खुले रहेंगे। खबरों के मुताबिक सरकार चाहती है कि केके पाठक एक आदेश जारी करें, जिसमें समय स्पष्ट हो। लेकिन अभी तक शिक्षा विभाग और निदेशक, माध्यमिक शिक्षा विभाग और निदेशक, प्राथमिक शिक्षा विभाग किसी के द्वारा कोई पत्र जारी नहीं किया गया है। मालूम हो कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए के.के पाठक लगातार कोशिश कर रहे हैं। उनके काम को देखते हुए सदन में सीएम नीतीश उनकी तारीफ भी की है। सीएम ने उन्हें ईमानदार अधिकारी बताते हुए कहा कि वह पूरी ईमादारी से अपना काम कर रहे हैं।

Suggested News