बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवगछिया में क्वारेंटाइन सेंटर पर हंगामा, मजदूरों ने भारी कुव्यवस्था का लगाया आरोप

नवगछिया में क्वारेंटाइन सेंटर पर हंगामा, मजदूरों ने भारी कुव्यवस्था का लगाया आरोप

Navagachiya : राज्य में क्वारेंटाइन सेंटर पर हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश के किस न किस जिले से हर रोज क्वारेंटाइन मजदूरों द्वारा हंगामा किये जाने की खबर सामने आ रही है। हालांकि सरकार द्वारा बार-बार इस बात के दावे किये जा रहे है कि क्वारेंटाइन सेंटर पर हर तरह की सुविधा उपलब्ध है, लेकिन सेंटर पर रहने वाले लोगों द्वारा लगातार हंगाम किये जाने के बाद इसपर प्रश्न चिन्ह खड़ा हो रहा है। 

एकबार फिर क्वारेंटाइन सेंटर से हंगामे की खबर सामने आई है। भागलपुर के नवगछिया अनुमंडल के रंगरा प्रखंड स्थित न्यू मॉडल प्रखंड कार्यालय भवन में बनाए गए प्रखंडस्तरीय क्वारेंटाइन सेंटरमें रह रहे प्रवासी सैकड़ोंमजदूरों ने भोजन पानी की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया।

हंगामा कर रहे लोगों ने स्थानीय प्रशासनिक पदाधिकारियों पर मूलभूत सुविधा नहीं देने का लगाते हुएकहा कि हम लोगों को यहां कल से ही रखा गया है। परंतु अब तक 24 घंटे बीत जाने के बाद भी पीने को पानी भी नसीब नहीं हो रहा  है। शिकायत करने पर डांट फटकार देते हैं। उन लोगों ने घटिया भोजन देने का भी आरोप लगाया है। 

मजूदरों का कहना था कि न तो यहां साबुन और सैनिटाइजर की व्यवस्था है और न ही सोने के लिए बिछावन, मछरदानी। शौचालय और बाथरूम तो है लेकिन वहां एक भी बाल्टी या डब्बा नहीं है। 

इनका कहना है कि जब इसकी शिकायत पदाधिकारी से की गई तो उन्होंनें कहा कि सब कुछ हो जाएगा परउसके लिए समय लगेगा। परंतु 24 घंटे बीत जाने के बाद भी अब तक व्यवस्था नदारद है। 

वहीं इस संबंध में रंगरा अंचलाधिकारी जितेंद्र कुमार राम ने बताया कि वितरण करने वाली कीट नहीं रहने के कारण नहीं दिया गया था। आज ही कीट मंगाया गया है। जो शाम में सभी को वितरण किया जाएगा।वहींशुद्ध पानी के बारे में पीएचईडी विभाग के एसडीओ ने कहा कि वहां के पानी का सैंपल लिया गया है। पानी में 1.1 पीपीएम आयरन है। जो पीने योग्य है, और वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में वहां पर आवश्यकतानुसार चापाकल लगाया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि बोतल वाली पानी मंगाया गया है फिलहाल लोग उसी का उपयोग करेंगे।

नवगछिया से अंजनी की रिपोर्ट

Suggested News