बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छात्रों और पुलिसवालों के बीच जमकर रोड़ेबाजी, रिजल्ट में धांधली को लेकर छात्र कर रहे हंगामा

छात्रों और पुलिसवालों के बीच जमकर रोड़ेबाजी, रिजल्ट में धांधली को लेकर छात्र कर रहे हंगामा

पटना में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के कार्यालय के बाहर सोमवार को छात्रों ने जमकर हंगामा किया और बवाल काटा। छात्र रिजल्ट प्रकाशित होने के बाद से ही लगातार हंगामा कर रहे हैं। रिजल्ट में धांधली को लेकर छात्र बोर्ड के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गये और नारेबाजी करने लगे। 

UPROAR-BETWEEN-STUDENTS-AND-POLICEMEN-IN-PATNA4.jpg

इसी बीच छात्रों का एक गुट पत्थरबाजी करने लगा। कुछ लड़के बाहर से बोर्ड के कैंपस में पत्थर व रोड़ा फेंकने लगे। थोड़ी देर में अंदर से पुलिस उनलोगों को खदेड़ती है। पुलिस की ओर से भी रोड़ेबाजी होती है। कुछ देर तक सड़क पर अफरातफरी का माहौल हो जाता है। लोग इधर-उधर भागने लगते हैं। छात्र और पुलिस दोनों एक-दूसरे पर रोड़ा फेंकते हैं। इधर, पुलिस के हाथ एक छात्र लग जाता है, जिसकी जमकर धुनाई कर दी जाती है। 
UPROAR-BETWEEN-STUDENTS-AND-POLICEMEN-IN-PATNA6.jpg

पूरा इलाका रणभूमि में बदल जाता है। पुलिसवाले दौड़ा-दौड़ाकर छात्रों को पीटते हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि बोर्ड कार्यालय के अंदर छात्रों का एक गुट एक पुलिसवाले को पकड़कर पीट देता है, जिससे मामला उग्र हो जाता है और गुस्साये पुलिसवाले छात्रों को खदेड़-खदेड़कर पीटने लगते हैं। 
UPROAR-BETWEEN-STUDENTS-AND-POLICEMEN-IN-PATNA5.jpg

बाद में हंगामा काफी बढ़ जाता है और दोनों ओर से पत्थरबाजी होने लगती है।  इधर, हंगामा कर रहे छात्रों ने बताया कि रिजल्ट में धांधली की गयी है। परीक्षा में उपस्थित छात्रों को अनुपस्थित दिखाया गया है। साथ ही कई छात्रों के अंकों में हेर-फेर की गयी है। कई के नाम बदल दिए गए हैं। 

UPROAR-BETWEEN-STUDENTS-AND-POLICEMEN-IN-PATNA3.jpg

बोर्ड के साइट में भी गड़बड़ी है। वो ठीक से काम नहीं करता है। हालात को काबू में करने के लिए कोतवाली थाना की पुलिस के साथ ही आसपास के थानों से पुलिस बुलायी जाती है। अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया जाता है। 

Suggested News