बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अग्निपथ को लेकर सदन में हंगामा : विधान परिषद की कार्यवाही कल 12 बजे तक स्थगित, सत्ता पक्ष और विपक्ष का आरोप-प्रत्यारोप जारी

अग्निपथ को लेकर सदन में हंगामा : विधान परिषद की कार्यवाही कल 12 बजे तक स्थगित, सत्ता पक्ष और विपक्ष का आरोप-प्रत्यारोप जारी

पटना  बिहार विधान परिषद का मानसून सत्र का दूसरा दिन अग्निपथ योजना की भेंट चढ़ गयी है। विपक्ष के लगातार हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को मंगलवार 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया है। विधान परिषद के पोर्टिकों में भी विपक्ष ने हंगामा और नारेबाजी की। राबड़ी देवी के नेतृत्व में विपक्ष के विधान पार्षद अग्निवीर योजना वापस लेने की मांग करते रहे।

वहीं सदन स्थगन के बाद बिहार सरकार के मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि यह योजना युवाओं के हित में लायी गयी है। विपक्ष खासकर राजद इस पर राजनीति कर रही है। राजद युवाओं के कंधे से इस योजना पर राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि इस योनजा के विरोध में हिंसक प्रदर्शन हुआ था। इसमें राजद के लोग शामिल थे, जिन्हें जेल भेज गया है। राजद उसे छोड़ाने कि लिए सदन में हंगामा कर रही है।

वहीं विधान परिषद में विपक्षा के हंगामे पर जदयू एमएलसी नीरज कुमार ने राजद नेताओं पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह अपने राजनीतिक नेता की चरणवंदना के सिवाय कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि पहली पाली में नियमण को स्वीकार करने के बाद दूसरी पाली में क्यों नहीं सदन चलने दिया यह राजद के नेताओं ही बताएंगे। उन्होंने कहा कि इस हंगामे पर सभापति को कहना पड़ा कि यह आसन का अपमान है। फिर भी विपक्ष को उनकी बात समझ में नहीं आयी है।

वहीं सदन स्थगित होने के बाद राजद के एमएलसी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि हम लोग आसन का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं के भविष्य से जुड़ी है। इस पर चर्चा नहीं होगी तो और किस पर होगी। उन्होंने कहा कि अब तो इस योजना का विरोध भाजपा के नेता और राज्यपाल सत्यपाल मिलक भी कर रहे हैं। सत्यपाल मलिक ने तो यहां तक कह दिया कि अग्निवीर की शादी तक भी नहीं होगी। सुनील सिंह ने कहा कि कोई पिता जब समझेगा कि लड़का की नौकरी मात्र चार साल है, तो वह अपनी बेटी से शादी नहीं करेंगे।

Suggested News