अपने पैतृक गाँव पहुंचे यूपीएससी टॉपर शुभम, बैंड बाजे के साथ लोगों ने किया जोरदार स्वागत

अपने पैतृक गाँव पहुंचे यूपीएससी टॉपर शुभम, बैंड बाजे के साथ लोगों ने किया जोरदार स्वागत

KATIHAR : जिस पल का इंतज़ार था वो वक़्त आ ही गया. पूरा गाँव पूरा बिहार यूपीएससी टॉपर शुभम के उनके पैतृक घर पहुचने का इंतज़ार कर रहा था. पूरा गाँव बैंड बाजे के साथ उनकी स्वागत के लिए अगुआई कर रहा था. मां और पापा ने बिहार का नाम पूरे देश मे ऊँचे करने वाले इस लाल को कदवा उनके घर पहुचने पर गले लगा लिया और इस पल का गवाह  हर कोई बनना चाह रहा था. 

क्या आम क्या खास हर कोई इस पल को अभूतपूर्व बनाना चाह रहा था. हो भी क्यों नही कटिहार के इस लाल ने न सिर्फ अपने परिवार का बल्कि बिहार की इस धरती का नाम देश मे गौरवान्वित किया है. बताते चलें की यूपीएससी की परीक्षा में कटिहार जिले का रहनेवाले शुभम ने पूरे देश में पहला स्थान प्राप्त किया है. जिसके बाद उनके घर पर बधाई देनेवालों का तांता लगा है. हर कोई उनके घर आने का इन्तजार रहा था. गांव पहुंचने के बाद उनका भव्य स्वागत हुआ. इतना ही नहीं, देर शाम सूबे के मुख्यमंत्री मीतीश कुमार ने भी उन्हें फोन कर उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी.

शुभम से उनके करियर और आगे के लिए जब पूछा गया कि जहां का वह मूल निवासी है, कदवा का, यह इलाका पूरी तरह बाढ़ प्रभावित है. इसके लिए वह क्या करना चाहते हैं? तो उन्होंने गर्व से कहा कि इसलिए वह बिहार कैडर ही प्रेफर कर रहे हैं ताकि अपनी जन्मभूमि के लिए कुछ कर सके. बच्चों के मोटिवेशनल के सवाल पर उन्होंने कहा कि यहां की युवा पीढ़ी बेहद टैलेंटेड है और हर स्थिति पर वह अपना कमाल दिखा सकते हैं. बस अपने लक्ष्य के प्रति फोकस बना कर रखना है.

वहीं शादी के सवाल पर हमारे यूपीएससी टॉपर झेंप गए. उन्होनें शर्माते हुए कहा कि अभी तक इसके लिए उन्होंने कुछ सोचा नहीं है. वहीं कदवा  के सुदूर इलाके के ग्रामीणों को उनके भव्य स्वागत के लिए बहुत आभार जताया. इस मौके पर पूरा गांव उत्साहित था और सभी शुभम की झलक पाने के लिए भी बेताब दिखे. 

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News