पटना के इस स्कूल में पढ़ाई करते थे यूपीएससी टॉपर शुभम, शिक्षकों ने दी बधाई, जिले में होंगे सम्मानित

पटना के इस स्कूल में पढ़ाई करते थे यूपीएससी टॉपर शुभम, शिक्षकों ने दी बधाई, जिले में होंगे सम्मानित

PATNA : सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 का परिणाम आ गया है. इस परीक्षा में बिहार के शुभम कुमार ने टॉप कर पूरे देश में बिहार का नाम बुलंद किया है. टॉपर शुभम कुमार बिहार के कटिहार के रहने वाले हैं. उन्होंने IIT Bombay से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है. 

इसी दौरान यूपीएससी में अपना और अपने जानने वालों को भी किसी न किसी रूप में मशहूर कर दिया है. बात टॉपर शुभम की करें तो राजधानी पटना के कदमकुआं स्थित एस टी सेवेरीन्स स्कूल में बीते वर्ष 2003 में यहां बोर्डिंग में रहकर वर्ग 2 से 6 तक की प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण की थी. 

जिसकी खुशियां आज इस स्कूल के प्रांगण में साफ देखा जा सकता है. स्कूल के तमाम शिक्षक के साथ यहां के प्राचार्य शुभम को बधाई देते नहीं थक रहे है. उन्होंने शुभम के उज्जवल भविष्य की कामना की है. 

कटिहार में किया जाएगा सम्मानित

यूपीएससी टॉपर बनने के बाद पूरा देश अब शुभम को जानने लगा है। जिला प्रशासन भी उन्हें सम्मानित करने के लिए तैयारी कर रहा है। इसको लेकर जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने कहा कि  शुभम के इस उपलब्धि के बाद उनसे और उनके पिता से हमारी बातचीत हुई है। जैसे ही शुभम कटिहार पहुंचेंगे तो कटिहार जिला प्रशासन थी उन्हें सम्मानित करेंगे। बताते चलें कदवा प्रखंड के कुमरीही गांव के रहने वाले शुभम ने देश भर में पहला स्थान ला कर जिला का और राज्य का नाम रौशन किया है।


Find Us on Facebook

Trending News