जवान बेटे की ख्वाहिश पूरी नहीं कर पाने से परेशान होकर पिता ने लगा ली फांसी, जानिए ऐसी कौन सी थी मांग

जवान बेटे की ख्वाहिश पूरी नहीं कर पाने से परेशान होकर पिता ने लगा ली फांसी, जानिए ऐसी कौन सी थी मांग

DHANBAD : अपने बेटे की मांग से परेशान होकर 45 साल के ऑटो चालक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मंगलवार को उनका शव फंदे पर लटकता हुआ मिला। आत्महत्या से पहले उन्होंने एक सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें मौत के कारणों को लेकर पूरी बात बताई है। 

मामला धनबाद के रांगाटांड़ रेल कॉलोनी से जुड़ा है, जहां पेशे से ऑटो चलानेवाले राम प्रवेश का शव फंदे से झूलता हुआ मिला। बताया गया कि पहले उसी घर में उनका परिवार रहता था। कुछ साल पहले वे लोग धैया चले गए थे। पिछले दो दिनों से   राम प्रवेश रांगाटांड़ वाले घर पर रह रहे थे। राम प्रवेश दो दिनों से घर के अंदर बंद थे। इस पर पड़ोसियों ने उनके घरवालों को मामले की सूचना दी। राम प्रवेश का छोटा पुत्र राहुल कुमार राउत शाम में रांगाटांड़ पहुंचा और दरवाजा खोल कर देखा तो पिता रस्सी से फांसी लगा कर एस्बेटर की छत की रॉड से झूल रहे थे। वह रोने-बिलखने लगा। 

बेटा करता था फोर व्हीलर और 50 लाख की मांग

स्थानीय लोगों की शिकायत पर मंगलवार की शाम धनबाद पुलिस की टीम कार्रवाई के लिए पहुंची, जहां शव के पास कागज के टुकड़े पर सुसाइडल नोट मिला है। जिसमें राम प्रवेश की ओर से लिखा गया है कि उनका बड़ा बेटा उनसे झगड़ा करता था। इसमें लिखा हुआ है कि मैं राम प्रवेश राउत पूरे होश-हवास में लिख रहा हूं कि मेरा बड़ा पुत्र हमेशा फोर व्हीलर और 20-50 लाख रुपए की बात करता था। वह पैसों की ख्वाहिश रखता था। हमसे बोलता था कि घर नहीं बनाया, पैसा नहीं रखा, तो किया क्या। 

डॉक्टर-इंजीनियर काहे नहीं बनाए

ऑटो चालक ने लिखा कि बेटा सात-आठ साल से कुछ नहीं कर रहा था। हमेशा झगड़ा करता था। हम ऑटो चला कर बहुत दिक्कत से बच्चों को पढ़ाएं, लेकिन वह बोलता था कि डॉक्टर-इंजीनियर काहे नहीं बनाएं। बेटे की इन आदतों के कारण राम प्रवेश परेशान था। 

पुलिस ने शुरू की जांच

पुलिस इस नोट की जांच कर रही है। जांच के बाद ही तय होगा कि मृतक के बड़े बेटे के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की प्राथमिकी दर्ज होगी या नहीं। धनबाद थाना प्रभारी ने कहा है कि सुसाइडल नोट की हैंड राइटिंग की जांच की जा रही है। मृतक की पत्नी के फर्द बयान लेने का प्रयास किया जा रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News