पारिवारिक कलह से परेशान : महिला ने दो बच्चों संग नदी में लगाई छलांग, युवकों ने बचाया

पारिवारिक कलह से परेशान : महिला ने दो बच्चों संग नदी में लगाई छलांग, युवकों ने बचाया

BAGAHA : बगहा में पारिवारिक विवाद में एक महिला के दो बच्चों संग गंडक नदी में छलांग लगा देने का मामला सामने आया है. स्थानीय लोगों ने महिला को बचा लिया. लेकिन उसके दोनों बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सुधा विश्वकर्मा गृह कलह से तंग आकर अपनी एक वर्षीय पुत्री निकिता और 2 साल के पुत्र अविनाश के साथ जीरो आरडी के समीप गंडक नदी के किनारे पहुंची. 

इसके बाद उसने अपने दोनों बच्चों को कमर से बांध कर नदी में छलांग लगा दिया. वह सीमावर्ती नेपाल के पालीनंदन गांव पालिका वार्ड नंबर 05 के नवल परासी निवासी लखीचंद लोहार की पत्नी है. उसकी उम्र चौबीस साल है. आस पास के लोगों ने महिला को नदी में छलांग लगाते हुए देख कर हल्ला किया. कुछ युवकों ने नदी में छलांग लगा कर महिला को बाहर निकाला. 

लेकिन इस दौरान दोनों बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो चुकी थी. हालांकि महिला को सकुशल बचा लिया गया. सूचना पर पहुंची नेपाली पुलिस के त्रिवेणी चौकी इंचार्ज कृष्ण साह ने बताया कि घटना का कारण पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है. खबर लिखे जाने तक नेपाली पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर परासी जेल भेज दिया है. वहीं पुलिस महिला के पति से भी पूछताछ कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक पिछले कई महीनों से सुधा का पति से विवाद चल रहा था. घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने की वजह से पति-पत्नी के बीच हर रोज झगड़ा होता था. इसी को लेकर महिला ने अपने दोनों बच्चों के साथ गंडक नदी में आत्महत्या का प्रयास किया. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News