उफनती बागमती नदी का पुराने धार में हो रहा है बहाव, डीएम ने लिया स्थिति का जायजा

उफनती बागमती नदी का पुराने धार में हो रहा है बहाव, डीएम ने लिया स्थिति का जायजा

SHEOHAR : पिछले चार दिनों से बिहार में लगातार आसमान से आफत की बारिश हो रही थी. इससे कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. वहीँ शहरों में जलजमाव से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है. कई लोग घरों में फंसे हैं. उन्हें कई दिनों से खाना नहीं मिल रहा है. शहरों में बिजली काट दी गयी है. जिससे पिने का पानी भी नहीं मिला रहा है. उधर इस बारिश से प्रदेश की कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. 

हालाँकि शिवहर जिले के साथ लगभग पुरे प्रदेश में पिछले 24 घंटे से बारिश रुकी हुई है. लेकिन जिला प्रशासन की ओर से पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है. इसी सिलसिले में मंगलवार को जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह और एसपी संतोष कुमार ने दल बल के साथ बेलवा पहुँचकर बागमती नदी का निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि अभियंता लगातार सुरक्षात्मक तटबंध पर नजर रखें. वहीं उन्होंने लगातार बागमती नदी के जलस्तर के संबंध में जानकारी देने का निर्देश दिया. 

गौरतलब है कि पिछले 4 दिनों से हो रही बारिश के कारण शिवहर मोतिहारी SH 54 पर बेलवा के पास अभी भी आवागमन अवरुद्ध है. कांटी सड़क पर जल जमाव होने के कारण लोग लंबी दूरी तय कर मोतिहारी जा रहे हैं. वही डीएम ने सीओ पिपराही को लगातार निरीक्षण करने का भी निर्देश दिया. 

शिवहर से मनोज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News