पाकिस्तान पर शिकंजा कसना शुरु, अमेरिका ने पाक से आतंकी संगठनों की फंडिंग रोकने को कहा

पाकिस्तान पर शिकंजा कसना शुरु, अमेरिका ने पाक से आतंकी संगठनों की फंडिंग रोकने को कहा

NEW DELHI : पुलवामा हमला के बाद पाकिस्तान पर शिकंजा कसना शुरु हो गया है। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादी संगठनों और उनके आकाओं के वित्त पोषण स्रोतों पर बिना देरी रोक लगाए। पुलवामा हमले की ज़िम्मेदारी आतंकवादी गुट जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने ली है, जिसका सरगना मसूद अज़हर भारत में कई बड़े आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड है। अमेरिका ने यह भी कहा है कि वह भविष्य में आतंकवादी गुट जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए जाने वाले किसी भी संभावित हमले को रोकने की कार्रवाई का पूरा समर्थन करेगा।

 जैश-ए-मोहम्मद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले की ज़िम्मदारी ली है। हमले में CRPF के कम से कम 40 जवान शहीद हुए और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हैं।

 अमेरिका विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, "पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद को 2002 में गैरकानूनी घोषित किया था... हालांकि वह संगठन अब भी पाकिस्तान में सक्रिय है। अमेरिका ने दिसंबर, 2001 में जैश को विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित किया था और हम भविष्य में उसके द्वारा किए जाने वाले किसी भी हमले को रोकने की कार्रवाई का पूरा समर्थन करेंगे..."

Find Us on Facebook

Trending News