बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत दौरे से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा बयान, मोदी मुझे बेहद पसंद, लेकिन ट्रेड डिल पर अभी कुछ नही कह सकता

भारत दौरे से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा बयान, मोदी मुझे बेहद पसंद, लेकिन ट्रेड डिल पर अभी कुछ नही कह सकता

News4nation desk : अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। अपने भारत दौरे से पहले ट्रंप ने एक बड़ा बयान दिया है। ट्रंप ने भारत के साथ ट्रेड डील पर आशंका जाहिर की है। 

ट्रंप ने कहा कि वह भारत के साथ एक बहुत बड़ी ट्रेड डील करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें नहीं मालूम कि यह अमेरिकी चुनाव से पहले हो पाएगाी या फिर नहीं। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत के साथ ट्रेड संबंधों से असंतोष जाहिर करते हुए कहा कि भारत ने हमारे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया है। हालांकि उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की।

ट्रंप ने कहा कि मैं पीएम मोदी को बहुत पसंद करता हूं। उन्हें भारत दौरे से काफी उम्मीदें हैं। वह भारतीय दौरे के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने मुझे बताया कि एयरपोर्ट और कार्यक्रम स्थल के बीच 70 लाख लोग होंगे। 

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। माना जा रहा था कि अमेरिका और भारत के बीच इस दौरान एक बड़े द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर हो सकते हैं। 

ट्रंप से जब इस बात को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'हम भारत के साथ एक बहुत बड़ी ट्रेड डील करना चाहते हैं। हम यह करेंगे। मुझे नहीं पता कि क्या यह अमेरिकी चुनाव से पहले संभव हो पाएगी। लेकिन हम भारत के साथ एक बड़ी ट्रेड डील करने जा रहे हैं।' 

सूत्रों के मुताबिक, अमेरिका के व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ भारतीय दौरे पर नहीं आ रहे हैं। हालांकि, अधिकारियों ने इसे पूरी तरह खारिज नहीं किया है।

Suggested News