बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया उस्मान... पूर्व विधायक मर्डर के गवाह की हत्या के प्रमुख शूटर को बाबा की पुलिस ने किया ढेर

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया उस्मान... पूर्व विधायक मर्डर के गवाह की हत्या के प्रमुख शूटर को बाबा की पुलिस ने किया ढेर

DESK. उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने सोमवार तड़के एक और आरोपी को एनकाउंटर में मार गिराया. मृत व्यक्ति की पहचान विजय उर्फ उस्मान चौधरी के रूप में हुई जिसे उमेश पाल हत्याकांड में शूटर के रूप माना जा रहा था. पुलिस शुरू से उस्मान की तलाश में थी. सीसीटीवी साफ तौर पर दिखा था कि उस्मान ने सबसे पहले उमेश पाल पर गोली चलाई थी. इस मामले पिछले 8 दिनों के दौरान यह दूसरा एनकाउंटर है. 

उस्मान के साथ पुलिस का यह एनकाउंटर प्रयागराज के कौंधियारा के लालपुर इलाके में हुआ है. कहा जा रहा है कि जब पुलिस वहां पहुंची तो उस्मान की ओर से गोली चलाई गई जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में वह ढेर हो गया. इस दौरान एक सिपाही के भी गोली से जख्मी होने की खबर है. फायरिंग में उस्मान को गोली लगी थी जिसे घायल अवस्था में पास के अस्पताल ले जाया गया जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 


गौरतलब है कि बसपा के प्रयागराज से विधायक रहे राजू पाल हत्याकांड में मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके दो गनर की हत्या के बाद से ही हड़कंप मचा हुआ है. इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने खुली चेतावनी देते हुए कहा था कि किसी भी आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा. संभावना है कि इस पूरे मामलमे में माफिया अतीक अहमद का हाथ है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी अतीक अहमद का बेटा असद, अरमान, गुड्डू मुस्लिम, मोहम्मद गुलाम और सब्बीर पर इनाम की राशि 50-50 हजार से बढ़ाकर ढाई-ढाई लाख कर दिया है.

उमेश पाल की 24 फरवरी को हमला कर हत्या कर दी गई थी. हमलावरों ने पूरी प्लानिंग के साथ उमेश पाल की हत्या को अंजाम दिया था और 14 राउंड की फायरिंग के बाद उसे मौत के घाट उतार दिया था। इस फायरिंग के बाद से ही इलाके में तनाव और दहशत का माहौल है. वहीं पुलिस इस शूटआउट के 10 दिन बीतने के बाद भी आरोपियों को पकड़ने में सफल नहीं हुई है. पुलिस और एसटीएफ की कई टीमें 6 राज्य के 50 जिलों में छापेमारी कर रही हैं. मध्यप्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में छापेमारी कर रही है। झारखंड, बिहार और हैदराबाद में भी छापेमारी जारी है. लेकिन इस बीच सोमवार को पुलिस को बड़ी सफलता मिली जब उस्मान को ढेर कर दिया गया. 


Suggested News