NALANDA NEWS : उत्पाद विभाग ने मिनी शराब फैक्ट्री का किया उद्भेदन, दो धंधेबाजों को किया गिरफ्तार

NALANDA NEWS : उत्पाद विभाग ने मिनी शराब फैक्ट्री का किया उद्भेदन, दो धंधेबाजों को किया गिरफ्तार

NALANDA : बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है. इसे सख्ती से लागू कराने के लिए कड़े कानून का प्रावधान किया गया है। इसे लागू कराने की जिम्मेवारी बिहार पुलिस और उत्पाद विभाग को दी गयी है। इसके बावजूद राज्य में धड़ल्ले से शराब का अवैध कारोबार किया जा रहा है। इसी कड़ी में नालंदा पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने जिले में मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। उत्पाद विभाग और एएलटीएफ की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर बिहारशरीफ के मंसूर नगर मोहल्ले में छापेमारी कर मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन करते हुए मौके से कच्चा स्प्रिट, झारखंड निर्मित नकली शराब , शराब बनाने के उपकरण के साथ दो धंधेबाज को गिरफ्तार किया है । 

उत्पाद अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद ने बताया कि पूर्व से सूचना मिली थी कि नगर के कई क्षेत्रों में नकली शराब बना कर बेचा जा रहा है । इसी सूचना पर धंधेबाजों पर नकेल कसने के लिए सादी वर्दी में जवानों द्वारा रेकी की जा रही है । इसी दौरान पता चला कि मंसूरनगर मोहल्ले में शराब बनाया जा रहा है । इसी सूचना पर टीम बनाकर मेरे नेतृत्व में छापेमारी की गयी । जहां एक मकान में दिलीप कुमार और शैलेंद्र पासवान वजबता फैक्ट्री बैठाकर कच्चा स्पिरिट से झारखण्ड निर्मित शराब पैक कर रहा था । 

घर की घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया । कमरे से 240 लीटर कच्चा स्प्रिट, भारी मात्रा में झारखंड निर्मित नकली पाउच, रैपर, सैचेट मशीन समेत अन्य उपकरण बरामद किया है । गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर यहां शराब का निर्माण किया जा रहा है । यहां से निर्मित शराब जिले के विभिन्न इलाकों में भेजा जाता है । छापेमारी टीम में इंस्पेक्टर विजय कुमार, रामनरेश महतो, एसआई इंद्रजीत कुमार, आनंद कुमार विद्यार्थी, राजेश कुमार, सुदर्शन कुमार मौजूद थे ।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News