उत्तर बिहार के 9 ज़िलों में गंभीर बिजली संकट, स्थिति सामान्य होने में अभी लगेंगे और 4-5 दिन

उत्तर बिहार के 9 ज़िलों में गंभीर बिजली संकट, स्थिति सामान्य होने में अभी लगेंगे और 4-5 दिन

Patna: बिहार के करीब 13 जिलों में बाढ़ का संकट है। बाढ़ की वजह से सूबे के 9 जिलों में गंभीर बिजली संकट उत्पन्न हो गई है। बिजली संकट खत्म होने में अभी 4 से 5 दिन और लगेंगे। बिहार स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने यह जानकारी दी है।

 बिजली विभाग की तरफ से बताया गया है कि उत्तर बिहार में आई भीषण बाढ़ के कारण मोतिहारी ग्रिड, दरभंगा ग्रिड उप केंद्र एवं अमनौर ग्रिड उप केंद्र से विद्युत आपूर्ति पूर्णरूपेण बाधित है ।इस वजह से उत्तर बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, दरभंगा मधुबनी सीतामढ़ी शिवहर गोपालगंज सिवान और सारण में विद्युत आपूर्ति बाधित हुई है।


बिजली कंपनी वैकल्पिक व्यवस्था के तहत क्रमवार ढंग से इन क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति कर रही है। पावर ट्रांसमिशन कंपनी की तरफ से कहा गया है कि मोतिहारी ग्रिड उप केंद्र की मरम्मत का कार्य अंतिम चरण में है। इस लाइन के चालू होने के बाद विद्युत आपूर्ति में सुधार होगा। दरभंगा ग्रिड में बाढ़ के जलस्तर कम होने के कारण मरम्मत का कार्य शुरू किया गया है एवं अगले 4 से 5 दिनों में विद्युत आपूर्ति सामान्य कर ली जाएगी।अमनौर और ग्रिड उप केंद्र में बाढ़ का जलस्तर अधिक होने की वजह से मरम्मत का कार्य प्रभावित हो रहा है। जलस्तर कम होने के साथ मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू किया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News