बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UTTAR PRADESH NEWS: हृदय रोग संस्थान के आईसीयू में लगी भीषण आग, 140 मरीजों को बचाया गया

UTTAR PRADESH NEWS: हृदय रोग संस्थान के आईसीयू में लगी भीषण आग, 140 मरीजों को बचाया गया

DESK: महाराष्ट्र के कोविड अस्पताल में आग लगने का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि उत्तर प्रदेश के कानपुर के अस्पताल में भीषण आग लग गई. शहर के हृदय रोग संस्थान के आईसीयू में भीषण आग लगने से वहां के हालात गंभीर बने हुए हैं.

अस्पताल में आग लगने का पुख्ता कारण तो अबतक सामने नहीं आया है, मगर दमकल की 7 गाड़ियों और कर्मियों ने मिलकर आग पर काबू पा लिया है. जिस समय अस्पताल में आग लगी वहां 140 से ज्यादा मरीज थे, जिन्हें सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. अगलगी की घटना की सूचना पर पुलिस की टीम दमकलकर्मियों के साथ पहुंची थी, जहां तुरंत राहत कार्य शुरू कर हुए सभी को बचा लिया गया. घटना को लेकर एसपी वेस्ट ने बताया किआईसीयू से सभी मरीजों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. हमारी पहली प्राथमिकता मरीजों की सुरक्षा है. आग लगने की वजह अभी पता नहीं चली है.
 
 अगर मरीजों की मानें तो आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी जो काफी तेजी में पूरे आईसीयू में फैल गई. पुलिस कमिशनर असीम अरुण ने बताया कि सुबह 7.55 पर आग लगने की सूचना मिली थी. जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया. अगर इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही सामने आती है तो जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.
 
 मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्वरित संज्ञान लेते हुए सभी घायलों को समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया है. इसके साथ जांच के लिए उन्होंने एक उच्चस्तरीय समिति गठित की है जो तत्काल मौक़े पर जाकर संपूर्ण तथ्यों की जांच करेगी. 


Suggested News