बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UTTAR PRADESH NEWS: ऑक्सीजन प्लांट में फटा सिलेंडर, हादसे में 2 लोगों की मौत

UTTAR PRADESH NEWS: ऑक्सीजन प्लांट में फटा सिलेंडर, हादसे में 2 लोगों की मौत

DESK: उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में भी ऑक्सीजन को लेकर मारामारी जारी है. यहां के हालात भी देश के अन्य राज्यों की तरह बिगड़े हुए ही हैं. गंभीर रूप से संक्रमित मरीज ऑक्सीजन की कमी से अस्पतालों में तड़प रहे हैं. ऑक्सीजन प्लांट पर अप्रत्याशित रूप से भारी दबाव बन गया है और चौबीसों घंटे मरीज के तीमारदार ऑक्सीजन लेने के लिए लंबी लाइन में लगे रहते हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के ऑक्सीजन प्लांट में हादसे की खबर आई है जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई है.

देवा रोड स्थित केटी ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट के चलते दो लोगों की मौत हो गई. जबकि 7 लोग घायल हैं. पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. वहीं मौके पर अफरा-तफरी का माहौल है. आसपास के लोगों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि प्लांट के ऊपर पड़ा शेड हवा में उड़ गया.

हादसे के बाद जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. राहत और बचाव कार्य की जिलाधिकारी खुद मॉनीटरिंग कर रहे हैं. पुलिस कमिश्नर भी घटना स्थल पर हैं. पुलिस के मुताबिक, ऑक्सीजन प्लांट पर ये हादसा रिफिलिंग के दौरान गैस लीकेज की वजह से हुआ है. मृतकों में एक प्लांट का कर्मचारी और दूसरा रिफिलिंग के लिए आया व्यक्ति शामिल है. पुलिस कमिश्नर ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं.

Suggested News