बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, मचा बवाल

उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, मचा बवाल

UTTAR PRADESH :   उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी गयी है. लेकिन इस लिस्ट को लेकर बवाल मच गया है. इस भर्ती परीक्षा के लिए करीब 69000 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हुई है. लिस्ट में अर्चना तिवारी ने अव्वल रहीं लेकिन उनकी मार्कशीट में कैटिगरी OBC लिखी हुई है जिसको लेकर अब विवाद छिड़ गया है. 

UTTAR PRADESH SHIKSHAK BHARTI

बता दें कि अर्चना की मार्कशीट अब सोशल प्लेटफॉर्म्स पर खूब वायरल हो गई है. अर्चना आजमगढ़ के एक गांव की रहने वाली हैं. उनका टाइटल तिवारी है लेकिन उनके मार्कशीट पर कैटिगरी में ओबीसी लिखा है. अब लोग सवाल कर रहे हैं उम्मीदवार नाम से जनरल कैटिगरी का हो, उसका सिलेक्शन ओबीसी कैटिगरी में कैसे हो गया? 


वहीं इस मामले पर अर्चना के परिवार खंडन करते हुए दावा किया है कि वे लोग गोसाईं हैं और गोसाईं ओबीसी में आते हैं, टाइटल तिवारी है लेकिन वो लोग ओबीसी हैं. अर्चना तिवारी की मार्कशीट देखें तो 10वीं-12वीं उन्होंने यूपी बोर्ड से की है. जहां 10वीं में उनके 600 में से 419 मार्क्स आए थे, वहीं कक्षा 12वीं में उन्होंने 500 में से 394 मार्क्स हासिल किए थे. उन्होंने V.B.S.P.U जौनपुर कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है. ग्रेजुएशन में उन्हें 1800 में से 1170 मार्क्स मिले हैं. इसके बाद उन्होंने इसी कॉलेज से बीएड का कोर्स किया है. अर्चना तिवारी प्राइमरी UPTET की परीक्षा में शामिल हुईं, जिसमें उन्हें 150 में से 115 मार्क्स मिले हैं.


बता दें कि 2 जून को ही सहायक शिक्षकों के 69000 पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई थी. चयनित उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर पूरी लिस्ट देख सकते हैं. 

Suggested News