बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

SSC से लेकर Police विभाग तक नए साल में नौकरी के लिए आ रहे नए मौके

SSC से लेकर Police विभाग तक नए साल में नौकरी के लिए आ रहे नए मौके

N4N Desk: 2019 में देश भर के कई सरकारी विभागों में भर्तियां की जाएगी. 2019 में कई नए विज्ञापन भी जारी किए जाएंगे. साल 2019 में रेलवे (Railway), एसएससी (SSC Jobs), बैंक (Bank Recruitment), सीआरपीएफ, बीएसएफ, पुलिस (Police Recruitment) और शिक्षा विभाग में बंपर भर्तियां होगी.

एसएससी (SSC) में बंपर भर्ती

स्टाफ सर्विस कमिशन ने जीडी कॉन्सटेबल (SSC GD Constable) के 54 हजार 953 पदों पर भर्ती के लिए जुलाई में नोटिफिकेशन जारी किया था. इस वैकेंसी के तहत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और सेक्रेटेरिएट सिक्योरिटी फोर्स (एसएसएफ) और असम राइफल्स में राइफलमैन (जनरल ड्यूटी) के पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया 2019 में शुरू होने की उम्मीद है.

यूपी सहायक शिक्षक भर्ती 

उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों (UP Assistant teacher) के 69 हजार पदों पर भर्ती होनी है. यूपीटीईटी की परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. फिलहाल इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. 2019 में भर्ती परीक्षा होगी. जिसका रिजल्ट जारी करने के बाद उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी.

बैंकों में 23 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने  2018 में कई विज्ञापन जारी किए थे. IBPS ने क्लर्क के 7 हजार 275 पद, प्रोबेशनरी ऑफिसर के 4 हजार पद, Office Assistant और Officers Scale 1, 2, 3 के 10 हजार 200 और SO के 1599 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली थी. इनमें से कई पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा हो चुकी है, और अब आगे की प्रक्रिया 2019 में होनी है.

2019 में यहां होगी भर्ती

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड एनटीपीसी (RRB NTPC Recruitment 2019): रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड एनटीपीसी में करीब 2 लाख 50 हजार पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करेगा.

एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL 2019 Recruitment): CHSL के तहत विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली जाएगी.

बिहार पुलिस भर्ती (Bihar Police Recruitment 2019): बिहार पुलिस में कॉन्सटेबल के करीब 24 हजार पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती (UPSSSC Recruitment): UPSSSC में लेखपाल के 4500, जूनियर इंजीनियर के 4,000, टेक्नीकल असिस्टेंट के 3924 पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होगा. इन पदों के अलावा कई अन्य पदों पर भर्ती होगी. 2019 में यूपीएसएससी में 10 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली जा सकती है.

Suggested News