बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छात्रों के लिए लूट लो ऑफर, IBPS ने निकाली बंपर वैकेंसी, पढ़ लें यहां कैसे करना है अप्लाई

छात्रों के लिए लूट लो ऑफर, IBPS  ने निकाली बंपर वैकेंसी, पढ़ लें यहां कैसे करना है अप्लाई

पटना- बैंकिंग सेक्टर में करियर बनाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है . IBPS ( इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन)  ने बंपर वैकेंसी निकाली है. IBPS ( इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन)  ने ग्राणीण बैंकों में 10,190 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है.


VACANCY-IN-BANK2.jpg
यह वैकेंसी ऑफिसर स्केल-1,2, 3 और ऑफिस असिस्टेंट के लिए निकाली गई है.
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा (CBT) और वाइवा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. हैंडसम सैलरी और अच्छी सुविधा के कारण बैंक की नौकरी युवाओं की पहली पसंद होती है.
कब करें अप्लाई
IBPS ( इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन)  जो 10,190 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है उसके छात्र लिए 8 जून से अप्लाई कर सकते हैं. अप्लाई करने की आखिर तारीख 2 जून रखी गई है..
कब होगा एक्जाम
IBPS ( इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन)  ऑफिसर स्केल-1 के लिए एक्जाम 11, 12 और 18 अगस्त को कंडक्ट करेगी जबकि ऑफिस असिस्टेंट के लिए 19, 25 अगस्त और 1 सितंबर को परीक्षा होगी. जानकारी के मुताबिक IBPS ( इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन) सितंबर महीने में ही रिजल्ट प्रकाशित कर देगी.साथ ही परीक्षा की पूरी प्रक्रिया और अलॉटमेंट जनवरी 2019 तक पूरी कर ली जाएगी.
चारों पेपर के प्रश्न अलग-अलग होंगे.प्रश्न पत्र से जुड़े ज्यादा जानकार के लिए छात्र
IBPS ( इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन)  की वेबसाइट पर जाकर पूरा डिलेट देख पाएंगे.
VACANCY-IN-BANK1.jpg

क्या है आवेदन का तरीका
ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की मैक्सीमम एज 28 साल होनी चाहिए जबकि ऑफिसर्स के पदों पर अप्लाई करने के लिए अधिकतम आयु 30 साल रखी गई है. रिज़र्व केटेगरी के आवेदकों को आयु में छूट का भी प्रावधान है. बैंक में नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए यह सुनहरा अवसर है. उम्मीदवार 02 जुलाई 2018 तक IBPS बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.



Suggested News