बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

SBI ने निकाली स्पेशल कैडर ऑफिसर की बहाली, बिना एग्जाम होगा ऐसे सलेक्शन

SBI ने निकाली स्पेशल कैडर ऑफिसर की बहाली, बिना एग्जाम होगा ऐसे सलेक्शन

News4nation desk : देश की सबसे बड़ी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने स्पेशल कैडर ऑफिसर पदों पर बहाली निकाली है। बैंक ने इस संबंध में एक विस्तृत अधिसूचना जारी की है। इसमें उल्लेख किया गया है कि नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आईडी प्रूफ, आयु प्रमाण, शैक्षिक योग्यता और अनुभव प्रमाण पत्र जैसे दस्तावेज देने होंगे.

दस्तावेजों के सत्यापन के बिना शॉर्टलिस्टिंग पूरी तरह से मान्य नहीं होगी। सभी दस्तावेजों को साक्षात्कार के समय सत्यापित किया जाएगा और उम्मीदवारों को उसी के मूल कागजात देने के लिए भी कहा जा सकता है।

भर्ती के लिए कुल 20 पदों के लिए आवेदन मांगे गए है, जिसे विभिन्न श्रेणियों में अलग किया गया है। आवेदन फॉर्म केंद्रीयकृत बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर उपलब्ध है और फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 13 जुलाई है।

पात्रता मानदंड

आयु 

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 25 होनी चाहिए और यह 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आयु की गणना 1 जनवरी, 2020 तक की जाएगी.

शैक्ष‍िक योग्यता

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कॉलेज से सीए / एमबीए (वित्त) / पीजीडीएम (वित्त) / पीजीडीबीएम (वित्त) या किसी समकक्ष स्नातकोत्तर की डिग्री पूरी होनी चाहिए.

एसबीआई एसओ भर्ती 2020: शुल्क

आवेदन शुल्क जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 750 है. शुल्क का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके किया जा सकता है. अनुसूचित जाति / जनजाति या पीडब्ल्यूडी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा.

एसबीआई एसओ भर्ती 2020: वेतन

अंत में चयनित उम्मीदवारों को 42,020 रुपये से 51,490 रुपये तक का वेतन मिलेगा. अधिकारी डीए, एचआरए, सीसीए, पीएफ, कंट्रीब्यूटरी पेंशन फंड, एलएफसी, मेडिकल फैसिलिटी आदि के लिए भी पात्र होंगे.

उम्मीदवार के पास एक ईमेल आईडी होनी चाहिए जिसे परिणाम की घोषणा तक सक्रिय रखा जाना चाहिए. यह ईमेल के माध्यम से कॉल लेटर / साक्षात्कार डेट की जानकारी देगा. उम्मीदवार केवल बैंक में उपलब्ध लिंक के माध्यम से खुद को पंजीकृत करवा सकते हैं.

एसबीआई एसओ भर्ती 2020: चयन मानदंड

नौकरी के लिए चयनित होने के लिए, उम्मीदवारों को किसी भी लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है. बैंक द्वारा गठित एक शॉर्टलिस्टिंग कमेटी पैरामीटर्स तय करेगी. उसके बाद बैंक द्वारा तय किए गए उम्मीदवारों की पर्याप्त संख्या को शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. बता दें कि ये साक्षात्कार 100 अंकों का होगा.


Suggested News