BIHAR NEWS : वैक्सीन लेने की होड़ में मेडिकल टीम के साथ ग्रामीणों ने की मारपीट, जान बचाकर भागे स्वास्थ्यकर्मी

BIHAR NEWS : वैक्सीन लेने की होड़ में मेडिकल टीम के साथ ग्रामीणों ने की मारपीट, जान बचाकर भागे स्वास्थ्यकर्मी

SITAMARHI : कोरोना के दो लहर में देश में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. अब तीसरी लहर के आने की संभावना जताई जा रही है. इससे बचाव के लिए लोगों को वैक्सीन दी जा रही है. ताकि आने वाले वेव में लोगों को इससे बचाव हो सके. प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लोगों को मुफ्त वैक्सीन देने का एलान किया है. हालाँकि कई जगहों पर वैक्सीन की कमी को लेकर लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. 

ऐसा ही मामला सीतामढ़ी में सामने आया है. जहाँ कोरोना टीका की कमी को लेकर मेडिकल टीम और ग्रामीणों के बीच जमकर मारपीट हुई है. मामला बिहार के सीतामढ़ी जिले के रीगा प्रखंड का है. जहाँ रीगा मिल चौक स्थित किसान भवन में बने वैक्सीनेशन केंद्र में सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणों भी भीड़ कोरोना वैक्सीन के लिए उपस्थित थी. लेकिन वैक्सीनेशन टीम के देर से पहुँचने के कारण और पहले वैक्सीनेशन लेने के होड़ में अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया. 

लोग आक्रोशित हो उठे और टीका केंद्र के सामानों को फेकने लगे. लोगों ने एएनएम, जीएनएम और डाटा ऑपरेटर के साथ धक्का मुक्की किया. जहां से किसी तरह भाग स्वास्थ्यकर्मियों ने अपनी जान बचाई. इधर उक्त वैक्सीनेशन कैप को विभाग द्वारा आज के लिए रद्द कर दिया गया है. 

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News