कोरोना मरीजों के लिए बनाये गए ख़ास बोट एम्बुलेंस से ढोये जा रहे यात्री, वीडियो हुआ वायरल

कोरोना मरीजों के लिए बनाये गए ख़ास बोट एम्बुलेंस से ढोये जा रहे यात्री, वीडियो हुआ वायरल

Vaishali : बिहार के वैशाली जिले के राघोपुर के कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां के लोगों को अस्पताल आने के लिए एकमात्र सहारा नाव है. ऐसे में कोविड-19 मरीजों को अस्पताल लाने के लिए जिला प्रशासन ने अनोखी पहल की है और नाव को ही स्पेशल कोविड एंबुलेंस में तब्दील कर दिया. इस नाव में वो सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं, जो एक एंबुलेंस में होती है. पीपा पुल खुल जाने के बाद प्रखंड मुख्यालय आने के लिए एकमात्र सहारा नाव ही होती है. नाव पर ही ऑक्सीजन सिलेंडर और स्ट्रेचर का इंतजाम किया गया, नाव पर PPE किट में स्वास्थ्य कर्मी की नियुक्ति की गई ताकि किसी को कोई परेशानी नहीं हो. बड़ा सा बैनर लगाकर जिला प्रशासन ने दावा किया कि कोरोना मरीजों के लिए खास इंतजाम किया गया है. लेकिन जिला प्रशासन की उस दावे की हवा निकल गयी.

 दरअसल कोरोना मरीजों के लिए बनाये गए ख़ास बोट एम्बुलेंस से यात्री ढोये जा रहे हैं. हैरानी की बात है कि जिस नाव पर बमुश्किल 8 से 10 लोग सवार हो सकते हैं उस स्पेशल वोट एंबुलेंस पर धड़ल्ले से भेड़ बकरियों की तरह लोगों को नदी पार कराया जा रहा है. यहां तक कि कोविड स्पेशल नाव पर सोशल डिस्टेंसिंग तक का पालन नहीं किया जा रहा है.  अब सवाल ये है कि जब इस स्पेशल नाव का इस तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है ऐसे में अगर कोई गंभीर मरीज अचानक सामने आ जाए तो उसको मदद कैसे मिलेगी. 

हालांकि सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वाला वीडियो सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने इसे गंभीर लापरवाही बताया और लापरवाही बरतने वाले लोगों पर कार्रवाई की बात कही है.  






Find Us on Facebook

Trending News