घंटे भर के अंदर 2 बार 2 हिस्सों में बंटी वैशाली एक्सप्रेस, 5 बोगियों को छोड़ 10 किमी आगे निकला इंजन

घंटे भर के अंदर 2 बार 2 हिस्सों में बंटी वैशाली एक्सप्रेस, 5 बोगियों को छोड़ 10 किमी आगे निकला इंजन

NEWS4NATION DESK : बरौनी से नई दिल्ली जा रही ट्रेन संख्या 12553 वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस गुरुवार को 2 घंटे के अंदर 2 बार दो हिस्सों में बंट गई। हालांकि गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादस नहीं हुआ और कुछ यात्री मामूली रुप से ही घायल हुए। 

पहली बार ट्रेन देवरिया और फिर कुछ घंटे बाद बैतालपुर स्टेशन के पास ट्रेन एसी-फ़र्स्ट समेत 5 बोगियों को ट्रैक पर ही दौड़ती छोड़कर 10 किलोमीटर आगे निकल गई। पीछे छूटी ये बोगियां ट्रैक पर काफी दूर जाकर रुकीं। इस घटना में कई लोग जख्मी हो गए जिनका इलाज गोरखपुर में कराया गया। दो घंटे के अंदर दोबार दो हिस्सों में वैशाली एक्सप्रेस के बंटने से रेलवे बोर्ड तक हड़कंप मच गया। सूचना पर बनारस वगोरखपुर मंडल के कई बड़े अधिकारी गोरखपुर पहुंचे और यात्रियों का हाल जाना। घायल यात्रियों के प्राथमिक उपचार के बाद रात 9.30 बजेनई दिल्ली के लिए ट्रेन को रवाना किया गया। घटना की जांच का आदेश दिया गया है। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि गुरूवार को बरौनी से नई दिल्ली जा रही बैशाली एक्सप्रेस देवरिया से शाम 4.40 बजे गोरखपुर के लिए चली ही थी कि इंजन समेत 20 बोगियां कट कर आगे निकल गईं। पर, लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी। फिर इंजन वापस लाकर जोड़ा गया। ट्रेन गोरखपुर के लिए रवाना हुई। 

वहीं दूसरी बार बैतालपुर स्टेशन के पास एसी-फ़र्स्ट व एसी-2 के बीच की कपलिंग फिर टूट गई। इस बार 5 बोगियों को छोड़ कर इंजन और 20 बोगियां आगे निकल गईं। पीछे के कोच में सवार गार्ड को इंजन से अलग होने का पता तब चला जब बोगियां खुद रूक गई। तब तक बाकी बोगियों के साथ इंजन करीब 10 किमी आगे निकल चुका था।

Find Us on Facebook

Trending News