बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली से हाजीपुर के लिए चली पहली ट्रेन, पीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

वैशाली से हाजीपुर के लिए चली पहली ट्रेन, पीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

VAISHALI : जिले में उस समय हजारों लोग ऐतिहासिक क्षण के गवाह बने जब पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से वैशाली से हाजीपुर चलने वाली नई ट्रेन का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया. पीएम नरेंद्र मोदी के  हरी झंडी दिखाते की वैशाली रेलवे स्टेशन से पहली बार ट्रेन हाजीपुर के लिए चली. जिसके बाद इलाके में खुशी की लहर दौड़ गई. 

इस अवसर पर रेलवे स्टेशन और नई ट्रेन को दुल्हन की तरह सजाया गया. फूल मालाओं और बैलून से ट्रेन को खूबसूरत अंदाज में सजाया संवारा गया था. बताते चलें कि साल 2002 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने हाजीपुर सुगौली रेल खंड की आधारशिला रखी थी. 

इस रेलखंड के प्रथम चरण में वैशाली हाजीपुर के बीच ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है. रेलवे का कहना है कि हाजीपुर सुगौली रेल खंड के बीच निर्माण कार्य पूरी होने पर हाजीपुर वैशाली होते हुए ट्रेन सुगौली तक जाएगी. 

लेकिन फिलहाल इस रेलखंड पर हाजीपुर और वैशाली के बीच ट्रेनों का परिचालन होगा. जिससे वैशाली पर्यटक स्थल आने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी. इससे पहले वैशाली आने के लिए ट्रेन की सुविधा नहीं थी. वैशाली से ट्रेन का उद्घाटन होने पर लोगों ने प्रसन्नता जाहिर की है. 

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 


Suggested News