वैशाली पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, निर्माण कार्यों का लिया जायजा, कहा वैशाली तक आयेंगे पर्यटक

वैशाली पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, निर्माण कार्यों का लिया जायजा, कहा वैशाली तक आयेंगे पर्यटक

VAISHALI : राज्य सरकार की ड्रीम प्रोजेक्ट बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय का सीएम नीतीश कुमार ने आज निरीक्षण किया. सड़क मार्ग से पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने वैशाली गढ़ पर 72 एकड़ में बनने वाले बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय का न सिर्फ मुआयना किया. बल्कि आधारशिला रखे जाने के बाद चल रहे निर्माण कार्यों को भी देखा. नीतीश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय तकरीबन 320 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है, जो 22 महीने में बनकर तैयार होने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. 

बताते चलें कि पूर्व में  सीएम नीतीश कुमार द्वारा इस ड्रीम प्रोजेक्ट का आधारशिला रखा जा चुका है. बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय बनने के बाद इसी में भगवान बुद्ध की अस्थि कलश रखा जाना भी प्रस्तावित है. इसलिए सीएम नीतीश कुमार द्वारा इस ड्रीम प्रोजेक्ट को खास तवज्जो दिया जा रहा है. सीएम नीतीश कुमार के साथ स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. वहीं इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने निर्माण कार्य में तेजी लाने को लेकर अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. उधर सीएम के आगमन को लेकर प्रशासन चौकस रही और कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से सीएम नीतीश कुमार वैशाली गढ़ पहुंचे. 

हालांकि पूर्व में सीएम नीतीश कुमार को हेलीकॉप्टर के जरिए वैशाली पहुंचना था. इसी कारण सीएम के आगमन को लेकर हेलीपैड भी बनाई गई थी. लेकिन किसी कारणवश सीएम नीतीश कुमार सड़क मार्ग से पहुंचे. इस मौके पर मीडिया से मुखातिब सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि वैशाली पर्यटन क्षेत्र के विकास के लिए सरकार की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय का निर्माण किया जा रहा है जो 2021 में बनकर तैयार हो जाएगा. निर्माणाधीन बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय का निरीक्षण करने के बाद सीएम नीतीश कुमार पटना के लिए रवाना हो गए.

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News