वाल्मीकि नगर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के नाम की हुई घोषणा, पूर्व सीएम केदार पाण्डेय के पोते को मिला टिकट

वाल्मीकि नगर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के नाम की हुई घोषणा, पूर्व सीएम केदार पाण्डेय के पोते को मिला टिकट

PATNA : कांग्रेस ने बिहार के  वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। कांग्रेस केंद्रीय कमेटी ने शाश्वत केदार को बाल्मीकि नगर से अपना उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने इसकी जानकारी दी है ।

यहां बता दें कि महागठबंधन की ओर से यह सीट कांग्रेस के खाते में गई थी।  कांग्रेस वाल्मीकि नगर से अबतक प्रत्याशी के  चयन का काम पूरा नहीं सका था। वहां से प्रत्याशी की रेस में कई नाम उभर कर सामने आए थे। लेकिन किसी एक नाम पर  पार्टी मुहर नहीं लगा पा रही थी।

बीजेपी के विधायक आर एस पांडे भी कांग्रेस प्रत्याशी की रेस में थे। इसको लेकर  उन्होंने बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल से मुलाकात भी की थी। चर्चा थी कि उन्हें कांग्रेस पार्टी अपना उम्मीदवार बना सकती है। लेकिन अब वहां से कांग्रेस ने एक नए उम्मीदवार शाश्वत केदार के नाम की घोषणा कर दी है।

इस सीट पर छठे चरण के तहत 12 मई को चुनाव होने हैं। शाश्वत केदार का  यहां मुकाबला एनडीए के जदयू प्रत्याशी वैद्यनाथ प्रसाद महतो से होगा। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से बीजेपी के सतीश चंद्र दूबे ने जीत दर्ज लेकिन इसबार यह सीट जेडीये के खाते में चली गई है। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News