रुबन हॉस्पिटल की सराहनीय पहल : कांवरियों के लिए स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन

रुबन हॉस्पिटल की सराहनीय पहल : कांवरियों के लिए स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन

 VAISHALI : सावन का महिना शिवभक्तों का माना जाता है. इस महीने में दूर-दूर से शिवभक्त कांवड़ लेकर शिव मंदिरों में जाते है. कई भक्त जहाँ सुल्तानगंज से जल लेकर देवघर स्थित बाबाधाम जाते है. वही सोनपुर स्थित पहलेजा घाट से जल लेकर मुज़फ्फरपुर स्थित बाबा गरीबनाथ पर जल चढाते हैं. पूरी यात्रा सत्तर किलोमीटर की होती है. जो वैशाली जिले के सराय से होकर गुजरती है. कई लोग यहाँ से गुजरने वाले कांवरियों की सेवा में जुटे रहते हैं. 

इसी सिलसिले में रुबन हॉस्पिटल की ओर से सराहनीय पहल की गयी है. इस हॉस्पिटल की इकाई रतन हॉस्पिटल की ओर से कांवरियों की सेवा के लिए वैशाली जिले के सराय में पटेढा टोल प्लाजा के पास स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. यह अगले तीन सप्ताह तक चलेगा. कावरियों को इस स्वास्थ्य शिविर में विशेष सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. 

यहाँ इलाज कराने पर उन्हें मुफ्त में दवाई और ड्रेसिंग की सुविधा दी जाएगी. रतन हॉस्पिटल की ओर से कहा गया है की मुजफ्फरपुर के कफेन में भी इसी तरह के स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जायेगा. 

स्वास्थ्य शिविर के आयोजन में दिनेश सिंह का विशेष योगदान रहा है. जबकि बिपिन, अमित, दीपकनी, शिवम, अभय, परशुराम सिंह, विश्वनाथ सिंह, देवेन्द्र सिंह, बैद्यनाथ चौधरी (प्रमुख) और मनोज पंडित( मुखिया) का महत्वपूर्ण सहयोग रहा.    

Find Us on Facebook

Trending News