बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार पर वंचित समाज पार्टी का अटैक, गरीबों को भाषण नहीं राशन दीजिए मुख्यमंत्री जी...

बिहार सरकार पर वंचित समाज पार्टी का अटैक, गरीबों को भाषण नहीं राशन दीजिए मुख्यमंत्री जी...

DESK: कोरोना के बढ़ते संकट के बीच वंचित समाज पार्टी के चुनाव अभियान समिति के प्रमुख ललित मोहन सिंह ने बिहार सरकार पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को लुभावनी भाषण नहीं राशन चाहिए. ललित मोहन सिंह ने सरकार के दावों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि करोना महामारी के चलते लॉकडाउन का करीब एक महीना पूरा होने को है, जिसके चलते प्रवासी एवं दिहाड़ी मजदूरों के सामने भुखमरी की समस्या मुंह बाए खड़ी है. और सरकार बस रोज नए नए वादे कर रही है. 

वंचित समाज पार्टी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गरीब और मध्यवर्गीय परिवारों की आर्थिक स्तिथि लगातर खराब होती जा रही है. लोगों के पास खाने पीने की चीजों के साथ साथ दूसरी जरुरी चीजों के लिए पैसे नहीं है. तो दूसरी तरफ बिहार के बाहर फंसे प्रवासी मजदूरों के रहने, भोजन एवं स्वास्थ्य की उचित व्यवस्था नहीं किए जाने की वजह से हजारों की संख्या में दिल्ली एवं अन्य जगहों पर फंसे लोग परेशान है. 

ललित मोहन सिंह ने कहा कि ज्यादातर लोगों के पास खाने का राशन खत्म तक नहीं है. केंद्र सरकार के गोदामों में अनाज की कोई कमी नहीं है  वावजूद इसके जरूरतमंदों के घरों तक पहुंचाने में वह असफल हैं. बिहार सरकार द्वारा गरीबों के खाते में 1000 रुपया जो सहायता राशि दिए जा रहे है वो लोगों के ऊंट के मुंह में जीरा के समान है. उन्होंने कहा बिहार में जिस प्रकार से कोरोना की मरीजो की संख्या बढ रही है वह प्रदेश के लिए भयावह है. राज्य सरकार इस पर ध्यान देना चाहिए.

पार्टी का मानना है कि प्रदेश के अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मी दिन-रात मरीजों की सेवा में तत्पर है.लेकिन समुचित संसाधन के अभाव में मरीजों का सही ईलाज नहीं हो पा रहा है। सरकार अपने दायरा बढाये और ज्यादा से ज्यादा लोगो को की जांच करें. लेकिन जल्द ही यह महामारी के रूप लेकर 5000 का आंकड़ा पार करेगा और लोगों को वायरस का शिकार होना पड़ेगा. गरीबों को भगवान के भरोसे न छोड़े.

Suggested News