पश्चिम बंगाल में वंदे भारत को बनाया जा रहा निशाना, लगातार दूसरे दिन फेंके गए पत्थर, दो बोगियों को नुकसान, भाजपा ने ममता की पार्टी पर लगाए आरोप

पश्चिम बंगाल में वंदे भारत को बनाया जा रहा निशाना, लगातार दूसरे दिन फेंके गए पत्थर, दो बोगियों को नुकसान, भाजपा ने ममता की पार्टी पर लगाए आरोप

DESK : पश्चिम बंगाल में कुछ दिन पहले ही शुरू की गई वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। पत्थरबाजी से कोच का शीशा चटक गया। हैरानी की बात है कि 24 घंटे के दौरान जलपाईगुड़ी के पास वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी की यह दूसरी घटना है। रेलवे ने किसी के भी घायल होने की घटना से इनकार किया है। वहीं इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ सीआरपीएफने एक और मामला दर्ज किया है।

इधर वंदे भारत पर पथराव को लेकर बंगाल की सियासत भी गरमा गई है। बीजेपी ने घटना की एनआईए जांच की मांग की है तो वहीं टीएमसी ने इसे पश्चिम बंगाल को बदनाम करने की साजिश करार दिया है।

कटिहार रेल मंडल ने की पुष्टि

वहीं कटिहार रेल मंडल के आरपीएफ के वरीय आयुक्त कमल सिंह ने बताया कि मालदा के पास कुमारगंज स्टेशन के आसपास और एनजेपी स्टेशन के पास दो दिनों में दो कोच पर किसी असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव किया गया है। इससे कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया है।

उन्होंने कहा कि संबंधित मामले में एनजेपी और समसी आरपीएफ पोस्ट में दो अलग-अलग केस अज्ञ लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पथराव को लेकर रेलवे ट्रैक पर भी ब्लैक स्पॉट बनाया जाता है। हालांकि जहां पर ब्लैक स्पॉट है, वहां पर पथराव नहीं हुआ है। नये जगह पर पथराव होने के बाद आरपीएफ को अलर्ट कर दिया गया है। आरोपियों की पहचान में पुलिस लगी हुई है।

इससे पहले सोमवार को जलपाईगुड़ी से हावड़ा लौट रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके गए। मालदा जिले के कुमारगंज के पास यह घटना हुई। रिपोर्ट के मुताबिक, पत्थर लगने से ट्रेन के C-13 कोच के गेट के शीशे में दरार आ गई। वहीं मंगलवार को फिर से पत्थर बरसाए गए।

Find Us on Facebook

Trending News