बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वन्दे भारत ममता के राज्य मे पत्थरबाजों के निशाने पर..तीसरी बार इस स्पेशल ट्रेन पर हुए पथराव...

वन्दे भारत ममता के राज्य मे पत्थरबाजों के निशाने पर..तीसरी बार इस स्पेशल ट्रेन पर हुए पथराव...

हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी के बीच वंदे भारत ट्रेन के शुरू हुए अभी दस दिन का समय भी नहीं गुजरा है। इस पर तीन बार पथराव हो चुका है। बीते रविवार को भी इस सुपर फास्ट ट्रेन पर पथराव किया गया। जिसके बाद अब रेलवे अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। 

रेलवे सूत्रों ने बताया कि यह घटना तब हुई जब सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन बिहार के कटिहार में बारसोई जंक्शन को पार कर पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में प्रवेश कर रही थी। उन्होंने आगे खुलासा किया कि ट्रेन के सी-11 डिब्बे में पथराव किया गया, जिससे यात्रियों में अफरातफरी मच गई।

दो बार पहले भी हुई घटना

वंदे भारत एक्सप्रेस की लॉन्चिंग के बाद यह तीसरी बार है, जब वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया.इससे पहले भी पश्चिम बंगाल के उत्तरी क्षेत्र में बाहर से पत्थर फेंके जाने के कारण हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस के दो डिब्बों की खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए थे। न्यू जलपाईगुड़ी से डाउन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में इसी तरह की घटना का सामना करना पड़ा, जब पथराव के कारण एक कोच के दरवाजे पर लगे कांच में दरार आ गयी।

एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार दोपहर न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पहुंचने से पहले वंदे भारत एक्सप्रेस के दो डिब्बों की एक-एक खिड़की के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारी ने कहा कि इन घटनाओं को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है, वहीं ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए जागरूकता अभियान भी शुरू किया गया है इसके अलावा बिहार के तीन नाबालिग युवकों को गिरफ्तार भी किया गया है।

पूर्वी भारत को मिला पहला वंदे भारत ट्रेन

PM मोदी ने 30 दिसंबर को देश की सातवीं वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन किया। यह पूर्वी भारत की पहली वंदे भारत ट्रेन है, जो हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलेगी। ट्रेन बुधवार को छोड़कर हफ्ते में 6 दिन चल रही है। करीब 600 KM की दूरी तय करने में इसे लगभग 7.5 घंटे का समय लगेगा। हावड़ा से यह सुबह 05:55 बजे खुलती है। दोपहर 1.30 में न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचती है। अपनी यात्रा के दौरान दौरान ट्रेन तीन रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी। इसमें बिहार का किशनगंज रेलवे स्टेशन भी शामिल है।

Suggested News