बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वाराणसी में बिहार चुनाव को लेकर अहम बैठक, संघ प्रमुख मोहन भागवत भी होंगे शामिल

वाराणसी में बिहार चुनाव को लेकर अहम बैठक, संघ प्रमुख मोहन भागवत भी होंगे शामिल

Desk: यूपी के वाराणसी में आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की सालाना बैठक हो रही है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए सर कार्यवाह सुरेश भैय्याजी जोशी, सहकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल और सह सरकार्यवाहक दत्रात्रेय होसबोले वाराणसी पहुंच गए हैं.

इस बैठक में राम मंदिर निर्माण में जन जन की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए संघ अपनी रणनीति भी बनाएगा. इस बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत भी शामिल होंगे, और वो आज रात को वाराणसी पहुंचेंगे. बता दें कि अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए हुए भूमिपूजन के बाद ये संघ की पहली बड़ी बैठक है.

राम मंदिर निर्माण के जरिए संघ हिन्दू समाज में नवनिर्माण की भावना जागृत करना चाहता है. ऐसे में गांव गांव में इसकी चर्चा और हर घर के सहयोग के लिए अभियान की तैयारी है. संघ की सालाना बैठक में आरएसएस के एक वर्ष में किए गए कामों की समीक्षा होगी. इसके अलावा आगामी वर्षों के लिए नए कामों का ब्लू प्रिंट तैयार किया जाएगा.

बैठक के अंतिम सत्र में संघ प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल होंगे. संघ इस बैठक में बिहार चुनाव और यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा करेगा. इसके अलावा संघ राम मंदिर निर्माण में हर घर का योगदान अभियान को लेकर भी रणनीति बनाएगा जिससे कि अधिक से अधिक आम जनता को राम मंदिर की भावनाओं से जोड़ा जा सके. बता दें कि राम मंदिर के भूमि पूजन में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ संघ प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल हुए थे.

Suggested News