वशिष्ठ नारायण सिंह बनेंगे जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष, दाखिल किया नामांकन..

वशिष्ठ नारायण सिंह बनेंगे जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष, दाखिल किया नामांकन..

पटना :  बिहार प्रदेश जदयू की कमान एक बार फिर से वशिष्ठ नारायण सिंह के ही हाथ में रहेगी.पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने हरी झंडी दे दी है।अब सिर्फ औपचारिकता बाकी है। वशिष्ठ नारायण सिंह ने निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नामांकन का पर्चा दाखिल कर दिया है।प्रदेश कार्यालय में आयोजित नामांकन कार्यक्रम में  संगठन महासचिव आरसीपी सिंह समेत कई मंत्री,विधायक समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि उनके अलावे और कोई उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल नहीं करेगा।लिहाजा वे निर्विरोध रूप से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बनेंगे। 20 सितंबर को आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

दरअसल वेे राष्ट्रीय अध्यक्ष के  काफी विश्वास पात्र माने जाते हैं।पार्टी में उस स्तर का कोई बड़ा नेता नहीं है ।लिहाजा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक बार फिर से उनपर आस्था जताया है। बता दें कि वे 30 नवंबर 2010 से हीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं ।

नीतीश ही होंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष

जदयू में विभिन्न राज्यों में 3 अक्टूबर तक प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव करा लिया जाएगा। इसके बाद 4 अक्टूबर से राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना तय है। नीतीश 10 अप्रैल 2016 को अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित हुए।

Find Us on Facebook

Trending News