बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वास्तु टिप्स : घर के किस दिशा में लगाएं परिजनों की तस्वीर

वास्तु टिप्स : घर के किस दिशा में लगाएं परिजनों की तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का हर हिस्सा अपने आप में अनमोल होता है. हर हिस्से का सही उपयोग करने पर सकारात्मक ऊर्जा मिलती है. पर यदि गलत प्रयोग किया जाए को घर में रहने वालों की खुशियों पर ग्रहण लग जाता है. तो हम यहाँ आज घर में लगाने वाले तस्वीरों के बारे में बता रहे हैं. 
VASTU-TIPS-FOR-ARRANGING-FHOTO-FRAME-IN-HOUSE2.jpg
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर वालों की तस्वीर लगाने के लिए एक खास दिशा का प्रयोग ही किया जाना चाहिए. ऐसा करने से परिवार में हमेशा प्यार बना रहता है.  वास्तु विज्ञान के अनुसार परिवार के सदस्यों की तस्वीर उत्तर दिशा, पूर्व दिशा और उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. इन दिशाओं में रिश्तेदारों की तस्वीरें भी लगा सकते हैं. इस के आलावे अन्य दिशा में तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए. 

वास्तु विज्ञान के अनुसार अन्य बातें... 
 
1.  पूर्वजों की तस्वीर हमेशा उत्तर दिशा में लगाना चाहिए. पूर्वजों की तस्वीर को पूजा स्थल या मंदिर के आस-पास नहीं लगाना चाहिए. 

2.  भगवान के उग्र रुप या युद्ध करते हुए तस्वीर घर में लगाने से बचाना चाहिए. इस से घर में झगड़ा होने की संभावना बढ़ जाती है. 
VASTU-TIPS-FOR-ARRANGING-FHOTO-FRAME-IN-HOUSE3.JPG
3. वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए घर में राधा कृष्ण की तस्वीर लगाएं. 

4. कैरियर में सफलता प्राप्ति के लिए उत्तर दिशा में जंपिंग फिश, डॉल्फिन या मछालियों के जोड़े का प्रतीक चिन्ह लगाना चाहिए. 

Suggested News