बिहार में चला वाहन जांच अभियान, 426 वाहन चालकों पर लगा जुर्माना, 72 वाहनों की हुई जब्ती

बिहार में चला वाहन जांच अभियान, 426 वाहन चालकों पर लगा जुर्माना, 72 वाहनों की हुई जब्ती

PATNA : हेलमेट-सीटबेल्ट के साथ सभी जिलों में शनिवार को वाहनों के परमिट, प्रदूषण एवं फिटनेस विशेष जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान कुल 1530 वाहनों की जांच की गई, जिसमें मोटरवाहन अधिनियम के विभिन्न धाराओं के उल्लंघन पर  426 वाहनों पर जुर्माना लगाया गया। यह अभियान पटना सहित सभी जिलों में परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल के निर्देश पर जिला परिवहन पदाधिकारी, एमवीआई और ईएसआई द्वारा चलाया गया। 

अभियान के दौरान विभिन्न नियमों के उल्लंघन में 72 वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की गई। वही बिना हेलमेट-सीटबेल्ट के वाहन चलाने वाले 178 वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया गया। बिना परमिट 78, बिना फिटनेस 85 और प्रदूषण फैलाने वाले 76   वाहनों पर जुर्माना लगाया गया। 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जागरूकता के साथ सख्ती से जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। बार बार सड़क सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने पर वाहन चालकों के डीएल सस्पेंसन का निर्देश दिया गया है।

परिवहन सचिव ने आम लोगों से अपील की है कि वाहन चलाते समय हेलमेट और सीट बेल्ट पुलिस और चालान से बचने के लिए नहीं, बल्कि इसे अपनी सुरक्षा के लिए पहनें।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News