बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में आज इस बदले रूट से चलेंगे वाहन, राहुल गांधी की रैली को लेकर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बदली गयी..

भागलपुर में आज इस बदले रूट से चलेंगे वाहन, राहुल गांधी की रैली को लेकर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बदली गयी..

भागलपुर - कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को भागलपुर आ रहे हैं. स्थानीय सैंडिस कंपाउंड मैदान में राहुल एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. सैंडिस कंपाउंड में शनिवार को राहुल गांधी की सभा के मद्देनजर सुरक्षा और विधि व्यवस्था से लेकर यातायात संधारण को लेकर विशेष तैयारी की गयी है.

शहर के सभी एंट्री प्वाइंट्स पर संबंधित थानाध्यक्षों को बलों की तैनाती कर विशेष निगरानी रखने. साथ ही सभा स्थल और सभा स्थल की ओर जाने वाली सड़कों पर भी अतिरिक्त बलों और पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. जीरोमाइल-तिलकामांझी से लेकर आदमपुर तक वाहनों के लिए रूट भी डायवर्ट किया जाएगा.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए

इधर यातायात पुलिस की ओर से कुल 9 स्थलों पर ट्रैफिक पुलिस बल और पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. जिसमें जीरोमाइल, जवारीपुर, तिलकामांझी शीतला स्थान गली मोड़, एसडीएम आवास के समीप, डीएम आवास चौक, खंजरपुर बड़गाछ चौक, खंजरपुर चौक, घूरन पीर बाबा चौक और कचहरी चौक शामिल हैं. उक्त स्थलों पर यातायात पुलिसकर्मी तैनात रहकर यातायात संधारण से लेकर वाहनों के पार्किंग आदि पर निगरानी रखेंगे. इधर भागलपुर पुलिस द्वारा सभा को लेकर शुक्रवार शाम मॉक ड्रिल भी कराया गया.

जीरोमाइल-तिलकामांझी से लेकर आदमपुर तक रूट रहेगा डायवर्ट

सैंडिस कंपाउंड में राहुल गांधी की सभा को लेकर तिलकामांझी से लेकर जीरोमाइल के बीच वाहनों का रूट डाइवर्ट किया गया है. दिन को 11.00 बजे से लेकर सभा की समाप्ति तक वाहनों को डाइवर्ट रूट से जाना होगा. जीरोमाइल से तिलकामांझी की तरफ आने वाले वाहनों को बरारी, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, मायागंज होते हुए आदमपुर की तरफ जाना होगा. इसके अलावा तिलकामांझी की तरफ से जीरोमाइल जाने वाले वाहनों को बरारी की तरफ डाइवर्ट कर दिया जाएगा. इसके लिए ट्रैफिक डीएसपी आशीष कुमार सिंह ने थानेदार कुमार विरेंद्र राम को विशेष रूप से निर्देशित किया है.

विशेष टीम ने संभाली सुरक्षा व्यवस्था की कमान, जिला पुलिस भी अलर्ट

राहुल गांधी की चुनावी सभा से पहले शहर में सुरक्षा बल की विशेष टीम ने सुरक्षा की कमान संभाल ली है. विशेष सुरक्षा टीम ने हवाई अड्डा से लेकर सैंडिस कंपाउंड, सभा स्थल और एंट्री-एग्जिट प्वाइंट्स का भी जायजा लिया. टीम शुक्रवार की शाम मायागंज अस्पताल पहुंची थी. जहां अधीक्षक डॉ. राकेश कुमार ने इमरजेंसी सीओटी के पास एक रिजर्व कमरा व ऑपरेशन थियेटर दिखाया. रेडियोलॉजी व आईसीयू भी ले जाकर दिखाया. आईसीयू में एक ब्लॉक के चार बेड शनिवार की सुबह 10 बजे से लेकर राहुल गांधी के यहां से वापस लौटने तक रिर्जव रहेंगे. वहां किसी मरीज काे भर्ती नहीं किया जाएगा.

रिपोर्ट - अंजनी कुमार कश्यप

Suggested News