बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उदयपुर की घटना को लेकर भागलपुर में विहिप और बजरंग दल ने किया प्रदर्शन, राजस्थान सरकार को की बर्खास्त करने की मांग

उदयपुर की घटना को लेकर भागलपुर में विहिप और बजरंग दल ने किया प्रदर्शन, राजस्थान सरकार को की बर्खास्त करने की मांग

BHAGALPUR : राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाले दर्जी की दुकान में घुसकर दिनदहाड़े हत्या करने के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भागलपुर स्टेशन चौंक के पास विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पुतला फूंक कर ऐसा कृत्य करने वालों को कड़ी सजा देने की मांग की। साथ ही साथ भागलपुर शाखा के बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओ ने कहा कि राजस्थान की सरकार तुष्टीकरण की नीति अपना रही है। ऐसे में सरकार को बर्खास्त कर मामले की जांच सीबीआई से करानी चाहिए। इस दौरान भागलपुर शाखा के बजरंग दल भागलपुर इकाई एवं विश्व हिंदू परिषद के प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं ने कहा कि राजस्थान की सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाया जाए। कन्हैया लाल हत्याकांड की सीबीआई जांच करवा कर हत्यारों को कठोर से कठोर दंड दिया जाए। आतंकवादी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर देश में प्रतिबंध लगाया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्र विरोधी असामाजिक तत्वों की पहचान कर उन पर कानूनी कार्रवाई की जाए। साथ ही साथ मृतक के परिजनों को सरकार की ओर से उचित राशि मुहैया कराने का आदेश दिया जाए।

इस मामले को लेकर राजस्थान के साथ-साथ पूरे भारत वर्ष में यह बवाल आग की तरह फैल गई है। भागलपुर में बजरंग दल के जिला संयोजक ने कहा कि उदयपुर में दिनदहाड़े हिंदू युवक की इस्लामिक जिहादियों द्वारा दुकान में घुसकर हत्या की गई। इसका वीडियो जारी किया गया और भारत के प्रधानमंत्री को धमकी देकर देश की संप्रभुता को चुनौती दी गई है। इस घटना से हिंदू समाज आहत हुआ है। दर्जी की निर्मम हत्या को लेकर पुतला दहन कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में भागलपुर शाखा के बजरंग दल के कार्यकर्ता एवं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता मौजूद थे।

शांति व सौहार्द बनाए रखने को लेकर सुरक्षा के दृष्टिकोण से भागलपुर स्टेशन चौक पर एसडीएम धनंजय कुमार,सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात, सिटी एएसपी शुभम आर्य, तिलकामांझी ,ततारपुर, कोतवाली के थानाध्यक्ष भी कड़ी सुरक्षा को लेकर अपने दल बल के साथ पुख्ता इंतजाम के साथ लगे हुए थे।

भागलपुर से बालमुकुंद कुमार की रिपोर्ट

Suggested News