विहिप ने पठान फिल्म का विरोध वापस लिया, लेकिन बिहार में अब भी लोग दिखा रहे नाराजगी, रिलीज से पहले ही फाड़े पोस्टर

विहिप ने पठान फिल्म का विरोध वापस लिया, लेकिन बिहार में अब भी लोग दिखा रहे नाराजगी, रिलीज से पहले ही फाड़े पोस्टर

BHAGALPUR : बिहार के भागलपुर में पठान मूवी की रिलीज के एक दिन पहले ही उसका विरोध शुरू हो गया है। एक सिनेमा हॉल के परिसर में लगाए गए पोस्टर को एबीवीपी एवं बजरंग दल के सदस्यों ने पोस्टर फाड़कर अपना विरोध दर्ज कराया। पोस्टर में आग भी लगा दिया। पठान फिल्म का पोस्टर हॉल के बाहर लगाने के कुछ ही घंटों बाद 20 की संख्या में बजरंग दल एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंचे। पोस्टर को फाड़ने के लिए एक दूसरे के कंधे पर चढ़कर पोस्टर को फाड़ा और विरोध प्रदर्शन भी किया।

युवकों ने सिनेमा हाल प्रबंधन को कहा कि इस फिल्म को भागलपुर में रिलीज न किया जाए। फिल्म का विरोध कर रहे कुश पांडेय ने बताया कि पठान फिल्म के एक गाने में भगवा रंग के साथ अश्लीलता का प्रयोग किया जाना हिंदू संस्कृति का अपमान है। इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

बैनर-पोस्टर फाड़ने वालों में कुश पांडेय के अलावा करण शर्मा, अभिजीत कश्यप, अनुज कुमार, सौरभ कुमार आदि युवा शामिल थे। इन्होंने कहा कि पठान फिल्म को भागलपुर में नहीं चलने दिया जाएगा। इन युवकों ने शाम साढ़े पांच बजे के करीब दीपप्रभा सिनेमा हाल पहुंचकर जमकर नारेबाजी की। जब तक पुलिस वहां पहुंचती, सभी युवक वहां से निकल चुके थे। 

विहिप ने विरोध वापस लेने की घोषणा की

विश्‍व हिंदू परिषद ने कहा है कि वे शाहरुख खान की फिल्‍म पठान का विरोध नहीं करेगा। उन्होंने सेंसर बोर्ड के निर्देश पर फिल्म में गीत के विवादित बोल व दृश्य हटाए जाने के बाद इसे देखने या नहीं देखने का निर्णय दर्शकों पर छोड़ दिया है। गुजरात सरकार ने इससे पहले फिल्‍म के प्रदर्शन के दौरान मल्‍टीप्‍लेक्‍स की सुरक्षा का आश्‍वासन दिया था।

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता श्रीराज नायर ने इस पर कहा- कुछ समय के लिए, वीएचपी फिल्म पठान का विरोध नहीं करेगा

Find Us on Facebook

Trending News