बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के साथ क्या खल्लास हो जाएगा 'D124', जानिए कुख्यात दुबे कंपनी का हर राज

गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के साथ क्या खल्लास हो जाएगा 'D124', जानिए कुख्यात दुबे कंपनी का हर राज

DESK : 8 पुलिस वालों के मर्डर के आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे का पुलिस ने चैप्टर क्लोज कर दिया. शुक्रवार को हुए एनकाउंटर में पुलिस ने कुख्यात विकास दुबे को मार गिराया. एनकाउंटर की पुलिस थ्योरी पर कई सवाल भी उठ रहे हैं लेकिन इस बीच विकास दुबे के गैंग को लेकर खुलासा हुआ है.

विकास के साथ खल्लास हो गया D 124 
विकास दुबे को 10 जुलाई को एसटीएफ और यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया. लेकिन अब सवाल यह है कि क्या विकास के एनकाउंटर के साथ ही D124 भी खत्म हो गया. D124 जिसने कानपुर समेत यूपी में कोहराम मचा रखा था. दरअसल D124 विकास दुबे के गैंग का नाम है. पुलिसिया दस्तावेज बताते हैं कि 17 साल की उम्र में आपराधिक दुनिया में कदम रखने वाला विकास दुबे 35 साल तक बेखौफ होकर आपराधिक वारदातें करता रहा और पुलिस सिर्फ चिरौरी में लगी रही. उसके खिलाफ जो भी कार्रवाई हुई, दिखावे के लिए हुई. उसके सियासी आका हमेशा बचाते रहे. हर दल में उसकी तगड़ी पैठ रही. विकास का गैंग (डी-124) 30 जून 2018 को पंजीकृत हुआ. यह तत्कालीन एसएसपी अखिलेश कुमार के आदेश से हुआ. गैैंग में विकास के साथ कुल 12 सदस्य हैं.

कहा तो यह जा रहा है कि विकास दुबे शायद अभी भी पुलिस की पकड़ में नहीं आता, अगर पुलिस के हाथों उसके करीबी साथी नहीं मारे गए होते. साथियों के लगातार मारे जाने से ही वह टूट गया था. विकास को उज्जैन से लेने गई एसटीएफ टीम के अधिकारियों के मुताबिक मध्य प्रदेश से उनको जानकारी हुई कि विकास दुबे बाहर से कड़ा दिखाई देने की कोशिश कर रहा था, लेकिन अंदर से टूट चुका था. उसके पीछे बड़ा कारण उसके करीबियों का मारा जाना था. विशेष कर अमर दुबे, अतुल दुबे की मौत से वह बहुत दुखी था. उसने संतोष व्यक्त किया था कि उसकी गिरफ्तारी के बाद एनकाउंटर बंद हो जाएंगे. उसे इस बात की भी चिंता थी कि जब वह जेल से छूटकर गांव जाएगा तो उन परिवारों को क्या जवाब देगा, जिनके अपनों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार दिया.

Suggested News